IND VS AFG WIN

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 22 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। धर्मशाला में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच में शिकस्त नहीं झेली है। ऐसे में रोहित की सेना के हौंसले बुलंद हैं और कीवी टीम के खिलाफ भी जीत के उद्देश्य से उतरेगी।

आइये जानते हैं भारत की प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल दिलाएंगे। पिछले मैच में दोनों ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की पार्टनरशिप निभाई थी। हिटमैन शुरुआत से ही विरोधी गेंदबाजों पर दवाब बनाते नज़र आ रहे हैं।

मिडिल ऑर्डर

इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है। इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का 48वां वनडे शतक ठोका। चौथे नंबर पर केएल राहुल को मौका मिलेगा।

ये खिलाड़ी अब तक इस टूर्नामेंट में नॉटाउट रहा है। कप्तान उन्हें विकेटकीपिंग का भी जिम्मा सौंपेंगे। नंबर पांच पर श्रेयस अय्यर उतरेंगे। युवा बल्लेबाज इस वक्त फॉर्म में हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

नंबर 6 पर ईशान किशन उतरेंगे। उन्हें शार्दुल ठाकुर की जगह मौका दिया जाएगा। ठाकुर न गेंदबाजी में भारत के लिए उपयोगी साबित हुए हैं और न उन्हें अब तक बल्लेबाजी मिली है। नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा उतरेंगे। ये खिलाड़ी इस समय फॉर्म में है।

गेंदबाजी

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी की एंट्री होगी। उन्हें हार्दिक पांड्या की कमी पूरी करने का मौका मिलेगा।

दरअसल, स्टार ऑलराउंडर पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। इसमें उनका साथ बुमराह और सिराज देंगे। वहीं, स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव मौजूद रहेंगे।

IND vs NZ मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव,  मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: IND vs NZ: मैच से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड मुकाबला, जानिए मैच के दौरान कैसा होगा मौसम