kane williamson

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी 20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में करारी हार के बाद मेजबान टीम न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का आखिरी अंतिम मुकाबला 22 नवंबर के दिन न्यूजीलैंड के मैक्लीन पार्क में खेला जाएगा। जहां जीत के बाद टीम इंडिया के इरादे बुलंद है तो वहीं न्यूजीलैंड टीम मुश्किलों में पड़ गई है। आखिर क्या है पूरा माजरा चलिए बताते हैं।

तीसरे T20 में मौजूद नहीं है केन विलियमसन

टीम के कप्तान केन विलियमसन नेपियर में खेले जाने वाले तीसरे और अहम मुकाबले से पहले ही बाहर हो गए हैं। बता दें न्यूजीलैंड क्रिकेट में सोशल मीडिया के ऑफिशल टि्वटर हैंडल पर इस बात की जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि –

“केन विलियम्सन पहले से तय मेडिकल अप्वाइंटमेंट की वजह से नेपियर टी20 में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह बेहतरीन बल्लेबाज मार्क चैपमैन न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में जुड़ेंगे। इस मुकाबले में टिम साउदी कप्तानी करेंगे।”

टिम साउदी संभालेंगे कप्तानी

टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन की उपस्थिति में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टीम सऊदी के हाथों में है कई मौकों पर टीम सऊदी टीम के कप्तान रह चुके हैं।

बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था और दूसरा मुकाबला भारत ने जीत लिया था। ऐसे में यह तीसरा मुकाबला सीरीज का डिसाइडर होने वाला है।

Read More : IND vs NZ: कप्तान बनते ही हार्दिक पंड्या ने सुधारी रोहित शर्मा की गलती, HARDIK PANDYA के इन 3 फैसलों से कांप उठी न्यूजीलैंड

वनडे सीरीज में लेंगे हिस्सा

भले ही तीसरे अंतिम निर्णायक टी-20 मुकाबले में केन विलियमसन उपस्थित ना हो, लेकिन वो T20 सीरीज के खत्म होने के बाद 25 नवंबर 2022 से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

बता दें केन विलियमसन इस समय शानदार फॉर्म में हैं। भारत के खिलाफ दूसरे मुकाबले में खिलाड़ी ने 61 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Read Moreरोहित-राहुल की हुई टीम इंडिया से छुट्टी, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत