TEAM INDIA

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। हैमिल्टन के मैदान में इस तीसरे वनडे में सुबह से ही बारिश हो रही थी, जिसके कारण 12.5 ओवर तक ही मैच हो पाया। 

कैसी रहेगी तीसरे वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन?

ये कहना मुश्किल है की शिखर धवन और वीवीएस लक्ष्मण आखरी वनडे मैच के लिए कोई बदलाव करेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले वनडे के बाद जो दूसरे मैच के लिए बदलाव किए गए, उस कॉम्बिनेशन को पूरा मैच खेलने को नहीं मिला। 

अब एक बार फिर तीसरे मैच के लिए वही प्लेइंग इलेवन खेलती दिख सकती है। वही, संजू सैमसन को एक बार फिर बेंच गरम करते हुए देखा जाएगा। देखने वाली बात होगी की अगली बार किस सीरीज में उन्हे मौका दिया जाता है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

ALSO READ:IND vs NZ: दूसरा वनडे रद्द होने के बाद अब तीसरे वनडे में बदलेगी भारत की ओपनिंग जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

बारिश के कारण मैच का मजा हुआ किरकिरा

मैदान गीला होने की वजह से मैच में टॉस देरी से हुआ। 4.5 ओवर का खेल होने के बाद बारिश लौट आई। मैच फिर से शुरू हुआ तो दोनों पारियों में से 21 ओवर काट दिए गए थे। 12.5 ओवर का खेल होने के बाद बारिश फिर लौट आई और मैच रद्द हो गया।

बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो मैच 50 ओवर की बजाय 29 ओवर का कर दिया गया था। ऐसे में दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने का फैसला किया और कप्तान धवन इसी प्रयास में आउट हो गए। 

धवन ने 10 गेंद में 3 रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने गिल के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की। दोनों ने 12.5 ओवर में भारत का स्कोर 89 रन तक पहुंचा दिया, लेकिन इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया। 

गिल इस मैच में 42 गेंद में 45 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए एकमात्र विकेट मैट हेनरी ने लिया। अगला और आखरी मैच क्राइस्टचर्च में हैगले ओवल में बुधवार यानी 30 नवंबर को खेला जाएगा।

ALSO READ: “दो गलत मिलकर कुछ सही नही कर सकते” संजू सैमसन को दूसरे वनडे से बाहर करने के बाद भड़के आशीष नेहरा, धवन और लक्ष्मण को लगाई फटकार

Published on November 28, 2022 12:29 pm