IND vs NZ

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हेमिल्टन के सीडन पार्क में खेला गया था। इस मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई । लेकिन बार-बार बारिश के खलल डालने की वजह से इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा। हालाकिं दूसरे मुकाबले का कोई भी नतीजा नहीं निकला है। जिस वजह से मेजबान टीम अभी भी सीरीज में भारत से 1-0 से आगे हैं।

बारिश की वजह से रद्द हुआ दूसरा वनडे

हेमिल्टन के खराब मौसम की वजह से यह मुकाबला महज 12.5 ओवर में ही सिमट कर रह गया। टॉस हारकर मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी शिखर धवन और गिल मैदान पर अपने खेल का प्रदर्शन दिखा ही रहे थे कि बारिश ने खलल डाल दिया।

जहां धवन 3 रन बना करके वापस पवेलियन चले गए तो वही गिल और सूर्यकुमार यादव ने पारी को आगे बढ़ाने का काम किया गिल ने 45 रन और सूर्यकुमार यादव 34 रनों पर नाबाद रहे। लेकिन बार-बार रुक-रुक कर हो रही बारिश ने इस पूरे मैच का मजा किरकिरा कर दिया।

Read More : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

ओवर्स में भी हुई कटौती

बारिश की वजह से बाधित इस मुकाबले के नियमों में बदलाव किया गया। 50 ओवर की जगह है मुकाबला 29 ओवर का भी किया गया। ड्रिंक ब्रेक को ख़त्म कर इनिंग ब्रेक भी महज 10 मिनट का किया गया। लेकिन इसके बावजूद भी कोई नतीजा नहीं निकला।

कवर हटाने के बाद मैच फिर से शुरू तो किया गया, लेकिन भारतीय टीम 12.5 ओवर से आगे नहीं बढ़ पाई। जिसकी वजह यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया । बता दें कि इस सीरीज का आखिरी निर्णायक मुकाबला 30 नवंबर के दिन खेला जाएगा।

Read More : T20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया करेगी भारत का दौरा, टी20 और वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल हुआ जारी

Published on November 27, 2022 3:10 pm