IND vs NED

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम के बीच मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया एक बेहद रोमांचक मैच जीतकर और नीदरलैंड पहला मैच हराने के बाद मैच खेलने उतरेगी।

मैच दोपहर बाद 12:30 से शुरू होगा, लेकिन मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (Scott Edwards) टॉस के लिए मौजूद हुए। जहां टॉस का सिक्का भारत के पक्ष में गिरा और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

क्या कहती है सिडनी की पिच रिपोर्ट

भारत बनाम नीदरलैंड्स ( IND VS NED) के बीच मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ( SCG) की पिच को साधारण तौर पर बल्लेबाजी पिच के तौर कर जाना जाता है। यहां की सतह काफी अच्छी होती है। जहां पर बल्लेबाज ज्यादातर आनंद लेते हैं। इस मैदान कर कई मैच हाई स्कोर वाले भी हुए हैं।

इसी कारण से इस पिच को बल्लेबाजों के लिए अच्छा बताया जाता है। ये बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है। भारतीय टीम ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर 200 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था। इस मैच में हाई वोल्टेज मैच देखने की उम्मीद है।

टीम इंडिया जीतकर आ रही मैच खेलने

भारतीय क्रिकेट टीम का पहला ही मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ बेहद रोमांचक अंदाज में खतम हुआ। भारत बनाम पाकिस्तान का मैच काफी रोमांचक था जिसका नतीजा अंतिम गेंद में निकला।

इस मैच ने टीम इंडिया ने चार विकेट से अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की है, जिसके बाद टीम इंडिया का आत्मविश्वास काफी ऊपर होगा। तो वहीं नीदरलैंड टीम हर हालत में मैच जीतना चाहेगी। नीदरलैंड टीम पहले मैच में हार चुकी है।

Also Read : शोएब अख्तर ने की भविष्यवाणी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड नहीं इन 2 टीमों के बीच खेला जायेगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

नीदरलैंड क्रिकेट टीम प्लेइंग 11:

विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, बास डी लीड, स्कॉट एडवर्ड्स,शरीज़ अहमद, लोगान वैन बीकी, टिम प्रिंगल, पॉल वैन मीकेरेन और फ्रेड क्लासेन।

Also Read : पाकिस्तान को धोने के बाद ICC टी20 रैंकिंग में विराट कोहली का जलवा, बाबर आजम लुढ़के, सूर्यकुमार यादव को भी हुआ नुकसान