IND vs NED TEAM INDIA PLAYING XI
नीदरलैंड्स के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों को बाहर करेंगे कप्तान रोहित शर्मा, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

रोहित शर्माः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अपना धमाकेदार सफर शुरू कर चुकी हैं, पाकिस्तान (PAKISTAN) को पहले मैच में 4 विकेट से शिकस्त देकर भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई हैं। विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की शानदार पारी के चलते भारतीय टीम ने अपना विजय रथ शुरू कर दिया है। वहीं नीदरलैंड अपना पिछला मुकाबला बांग्लादेश से 9 रनों से हार गई थी।

भारतीय टीम 27 अक्टूबर को नीदरलैंड (NEITHERLAND) के साथ दो हाथ करने के लिए तैयार है, यह मुकाबले सिडनी (SYDNEY) में दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा किस प्लेइंग 11 को मौका देने वाले हैं, आइए आपको बताते हैं-

रोहित शर्मा और राहुल करेंगे ओपनिंग

पाकिस्तान के साथ पहले मुकाबले में भले ही भारत की ओपनिंग जोड़ी बूरी तरह पिट गई थी। लेकिन एक गेम में ना चलने से भारतीय मैनेजमेंट ज्यादा बड़ा बदलाव करते हुए नजर नहीं आएगी। केएल राहुल (KL RAHUL) और रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) नेबर-3 के लिए सबसे ज्यादा शुभ हैं विराट नीदरलैंड्स के खिलाफ नंबर-3 और सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) नंबर-4 पर नजर आएंगे। सूर्या का बल्ला बले ही पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा लंबा नहीं चला था, लेकिन उनमें लय की कमी कतई नजर नहीं आई थी। वह क्रिज पर आते ही आक्रमक नजर आ रहे थे।

ऋषभ पंत की होगी मिडिल ऑर्डर में एंट्री

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नंबर-5 पर हमें अक्षर पटेल दिखे थे जो कि हार्दिक और दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी करने उतरे थे, लेकिन वह कुछ भी कमाल नहीं दिखा पाए थे। नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम एक प्रयोग के साथ नजर आ सकती हैं जिसके चलते ऋषभ पंत (RISHABH PANT) की एंट्री पांच नंबर पर हो सकती है।

ऋषभ पिछले प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। इसलिए उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ जगह मिलती हुई दिखाई दी रही हैं। हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) को आराम देने की बात चल रही है उनकी जगह कप्तान रोहित शर्मा, हर्षल पटेल को बतौर आलराउंडर शामिल कर सकते हैं और दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) नंबर-7 पर नजर आएंगे। दोनों ही बल्लेबाजो के ऊपर फिनिशिंग की जिम्मेदारी रहने वाली है।

अश्विन की जगह होगी युजवेंद्र चहल की एंट्री

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की गेंदबाजी यूनिट शानदार नजर आई थी। भुवनेश्वर (BHUVANESHWAR KUMAR) और अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) ने नई और पुरानी गेंद दोनों से ही कमाल दिखाया। मोहम्मद शमी जो पिछले वर्ल्ड कप के बाद इस वर्ल्ड कप में वापसी करते हुए नजर आए और भारत के लिए खेलते हुए शानदार नजर आए।

मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI) ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए। मिडिल ओवरों में उनकी धारदार गेंदबाजी टीम के काफी काम आई। तेज गेंदबाजों की जो यूनिट पहले मैच में थी वहीं यूनिट नीदरलैंड्स के खिलाफ भी रोहित शर्मा रखते हुए नजर आएंगे। रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा ही स्पेल डाला था।

उन्होने 3 ओवर में 23 रन दिए थे। लेकिन मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) जो आस्ट्रेलिया में एक शानदार गेंदबाज के रूप में उभर सकते हैं। जिसके चलते अश्विन की जगह पर युजी चहल को मौका मिलता दिखाई पड़ता हैं।

ALSO READ: IND vs NED: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओपनिंग जोड़ी ने किया था कबाड़ा, अब नीदरलैंड के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

ALSO READ: REPORTS: नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे कई बड़े बदलाव, हार्दिक पांड्या होंगे दूसरे मैच से बाहर