Ind vs Leic: तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा को दोनों टीमों से बल्लेबाजी करता देख चकराया सिर, जानिए इसके पीछा का कारण
Ind vs Leic: तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा को दोनों टीमों से बल्लेबाजी करता देख चकराया सिर, जानिए इसके पीछा का कारण

Leicestershire vs India : भारतीय क्रिकेट टीम लीसेस्टरशायर को बीच चार दिन का वॉर्म अप मैच खेल रही है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सभी खिलाड़ी शामिल है। भारतीय क्रिकेट टीम में प्लेइंग इलेवन के बाहर के खिलाड़ी विरोधी टीम लीसेस्टरशायर में शामिल है। इस वॉर्म अप मैच के तीसरे दिन तक का खेल खत्म हो गया है।

लेकिन तीसरे दिन जहां भारतीय बल्लेबाजों के अर्धशतक चर्चा में रहें तो वहीं चेतेश्वर पुजारा को दोनों टीम की तरह से बल्लेबाजी करता देखकर दर्शको का सिर चकरा गया। जानिए क्या रहा दिन तक भारतीय टीम का स्कोर और आखिर दोनों तरफ से कैसे उतरे थे चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी के लिए…

चेतेश्वर पुजारा दोनों टीम की तरह से उतरे बल्लेबाजी के लिए

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अभ्यास मैच में चेतेश्वर पुजारा दोनों टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे। दरअसल टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिले। इसलिए चार भारतीय खिलाड़ी- पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, और प्रसिद्ध कृष्णा को लीसेस्टरशर की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। जबकि तीन भारतीय टीम में बतौर नेट गेंदबाज आए नवदीप सैनी, आर साई किशोर और कमलेश नागरकोटी ने भी लीसेस्टरशर के लिए फील्डिंग की जबकि और साथ ही दूसरी पारी में उनके लिए गेंदबाजी भी की। लेकिन सभी के लिए चेतेश्वर पुजारा का दोनों टीम की तरफ से खेलना खटका जैसा लगा। गली क्रिकेट में खिलाड़ियों की कमी के बाद एक खिलाड़ी दोनों टीम से खेलता नजर आता है। लेकिन इस अभ्यास मैच में ऐसा कुछ नही था।

भारत ने बनाई 366 रनों की लीड, विराट कोहली समेत इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने जड़ा शतक, अब अंग्रेजो की खैर नहीं

Also Read : IND vs IRE: 3 फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ पहले T-20 मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं मिलेगा मौका!

बल्कि लीसेस्टरशायर टीम से चेतेश्वर पुजारा के शून्य पर आउट हो जाने के बाद उन्हें भारतीय टीम की दूसरी पारी में मौका दिया गया। चेतेश्वर पुजारा को लीसेस्टरशायर की तरफ से आठ नंबर कर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया था। जानकी भारतीय टीम की तरफ से नंबर सात पर उतारा गया है। दरअसल में ऐसा करना टीम मैनेजमेंट के इशारे के बाद हुआ था। टीम मैनेजमेंट में चेतेश्वर पुजारा के पहली पारी में पर्याप्त समय न गुजारने के बाद भारतीय टीम की तरफ से भी बल्लेबाजी के लिए उतार दिया है। हालांकि इसमें भी वो 22 रन बना सके हैं।

श्रेयस, विराट और जडेजा का अर्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम तीन दिन के खेल में भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा और विराट कोहली ने अर्धशतकीय परियां खेली हैं। श्रेयस अय्यर ने 69 के स्ट्राइक रेट से 89 गेंद में 62 रन बनाए। जिसमें 11 चौके भी शामिल हैं। वहीं रवींद्र जडेजा ने 72 के स्ट्राइक रेट से 10 चौकों के साथ 77 गेंदों में 56 रन बनाए हैं। साथ ही विराट कोहली ने भी अर्धशतक लगाया है। विराट कोहली ने 68 के स्ट्राइक रेट से 98 गेंद में 68 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शमिल हैं। जिसके बाद तीन दिन के बाद भारतीय टीम सात विकेट के नुकसान पर 364 रन पर है। वहीं टीम के पास 365 रन की लीड है।

Also Read : Ind vs Ire: पहले टी20 मैच से पहले जान लीजिये इन 5 आयरिश खिलाड़ियों के बारे में, नौसिखिये भारतीय टीम की बजा सकते हैं बैंड