India vs Lei: चेतेश्वर पुजारा को शून्य पर बोल्ड करने के बाद ख़ुशी से फूले नहीं समाए मोहम्मद शमी, पुजारा के ऊपर ही लगा दी छलांग, देखें
India vs Lei: चेतेश्वर पुजारा को शून्य पर बोल्ड करने के बाद ख़ुशी से फूले नहीं समाए मोहम्मद शमी, पुजारा के ऊपर ही लगा दी छलांग, देखें

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) एक जुलाई से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ टेस्ट मैच खेलने जा रही है। इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम लीसेस्टरशायर के साथ एक अभ्यास मैच खेल रही है। इस टीम में एक तरफ भारतीय खिलाड़ी हैं। तो दूसरी तरह लीसेस्टरशायर की टीम के साथ ही चार भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी भी है।

ये अभ्यास मैच भारतीय टीम के लगातार टी20 क्रिकेट खेलने के बाद सही साबित हो सकता है। लेकिन मैदान में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara ) को आउट कर दिया। जिसके बाद खिलाड़ी ने हवा में उछलकर जश्न मनाया हालांकि बाद में मोहम्मद शमी ने चेतेश्वर पुजारा को गले लगा लिया।

मोहम्मद शमी ने जीरो पर किया आउट

मोहमम्द शमी

मोहम्मद शमी ने अपने साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा जिन्होंने काउंटी क्रिकेट में लगातार शतक लगाकर टीम में वापसी की है। मोहम्मद शमी ने उन्हें जीरो यानी डक आउट कर दिया। मोहम्मद शमी ने छटवी गेंद पर विकेट लिया। मोहम्मद शमी ने चेतेश्वर पुजारा ने मात्र पांच गेंद का ही समाना किया था।

जिसके बाद मोहम्मद शमी ने हवा में उछलकर खिलाड़ी के विकेट गिरने का जश्न मनाया है। हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी तेजी के साथ चेतेश्वर पुजारा की स्टंप की गिल्लियां उखाड़ दी। जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। मोहम्मद शमी ने बाद में चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन जय3 समय गले से लगा लिया।

यहाँ देखें वीडियो

Also Read : IND vs IRE: भारतीय टीम में हुई इन 2 गेंदबाजों की एंट्री, दहशत में है पूरी आयरलैंड की टीम, अकेले मैच खत्म करने की रखते हैं क्षमता

भारतीय क्रिकेट टीम के पास है 82 रन की लीड

shami pujara 1

भारतीय क्रिकेट टीम और लीसेस्टरशायर के बीच वॉर्म अप मैच मे भारतीय टीम ने श्रीकर भरत की 70 रन की नाबाद पारी के बाद 246 रन बनाए। जवाब में लीसेस्टरशायर में 10 विकेट के नुकसान के बाद 244 रन ही बना सकी। भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरी पारी में शुरुआत कर दी है। वहीं टीम का एक विकेट भी गिर गया है।

दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक शुभमन गिल के 34 गेंद पर 38 रन बनाए है। जिसमें 8 चौके शमिल हैं। वहीं श्रीकर भरत सलामी बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंद पर 31 रन बनाकर 5 चौके के साथ और हनुमा विहारी 17 गेंद पर 9 रन जिसमे एक चौका शामिल है, नाबाद हैं। जिसके बाद अभी भारतीय क्रिकेट टीम अभ्यास मैच में 82 रन की लीड पर है।

Also Read : India vs LEI: बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी ने इंग्लैंड में बचायी भारतीय टीम की लाज, ऋषभ पंत के करियर पर लटका तलवार

Published on June 25, 2022 10:45 am