Ind vs Ire: पहले टी20 मैच से पहले जान लीजिये इन 5 आयरिश खिलाड़ियों के बारे में, नौसिखिये भारतीय टीम की बजा सकते हैं बैंड
Ind vs Ire: पहले टी20 मैच से पहले जान लीजिये इन 5 आयरिश खिलाड़ियों के बारे में, नौसिखिये भारतीय टीम की बजा सकते हैं बैंड

भारतीय क्रिकेट टीम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में टी20 सीरीज में आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की सीरीज के लिए तैयार है। इस सीरीज में टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को इंग्लैंड में एक जुलाई को खेले जाने वाले टेस्ट मैच में स्क्वाड का हिस्सा हैं। जिसके बाद हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान है।

वहीं कोच की जगह पर वीवीएस लक्ष्मण को टीम के साथ भेजा गया है। आयरिश टीम के साथ अभी तक खेले गए तीनों मैच में भारतीय टीम में फतह हासिल की है। लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले इन पांच खिलाड़ियों को जान लेना जरुरी है।

1- पॉल स्टर्लिंग ( Paul Stirling)

आयरिश टीम के 31 साल के सबसे अनुभवी बल्लेबाज खिलाड़ियो में से एक पॉल स्टर्लिंग पर भारतीय टीम के साथ भिड़त में अच्छा प्रदर्शन करने की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। खिलाड़ी के पास 102 इंटरनेशनल टी20 मैच खेलने का अनुभव हैं। इन मैच पॉल स्टर्लिंग ने 2776 रन बनाए है। जिसमें पांच अर्धशतक और एक अर्धशतक शामिल है। वहीं गेंद से भी खिलाड़ी खेल पलट सकता है। अभी तक वो 20 विकेट चटका चुके हैं।

2- कर्टिस कैंपर (Curtis Campher)

आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंपर (Curtis Campher) छोटी सी उम्र में काफी नाम कमाया है। 23 साल के कर्टिस कैंपर ने टी20 विश्व कप के मैच में 2021 में नीदरलैंड के खिलाफ लगातार चार विकेट चटकाए थे। उन्होंने 12 मैच में 169 रन बनाने के अलावा 15 विकेट लिए हैं।

3- एंड्रयू बलबिरनी ( Andrew Balbirnie)

आयरलैंड के टीम के 31 साल के युवा कप्तान एंड्रयू बलबिरनी ( Andrew Balbirnie) के ऊपर अपनी टीम को जीत दिलाने की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। एंड्रयू बलबिरनी ( Andrew Balbirnie) ने 2010 में डेब्यू किया था, अब तक वो 66 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें 1425 रन बनाए हैं। जिसमें पांच अर्धशतक शामिल है और 88 उनका बेस्ट स्कोर है।

4- मार्क अडैर ( Mark Adair)

26 साल के युवा तेज गेंदबाज मार्क अडैर ( Mark Adair) ने अपनी तेज गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। उन्होंने 39 टी20 मैच में 7.07 की इकॉनमी से 59 विकेट लिए है। साथ ही यॉर्कर गेंद के किए जाने जाते हैं।

5- गैरेथ डेलानी ( Gareth Delany)

25 साल के गैरेथ डेलानी ( Gareth Delany) भारतीय टीम के खिलाफ मैच में तेजी से बनाने का रोल निभा सकते हैं। अभी तक 37 टी20 मैच में उन्होंने 694 रन बनाए है। जिसमें तीन अर्धशतक शामिल है।

Also Read : IND vs ENG: केएस भरत या ऋषभ पंत किसको दें टीम में मौका, कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की बढ़ी परेशानी