4 4 4 4 4 4 और 6 6 के साथ मैदान पर आया दीपक हुड्डा नाम का तूफान, भारत ने हासिल की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत
4 4 4 4 4 4 और 6 6 के साथ मैदान पर आया दीपक हुड्डा नाम का तूफान, भारत ने हासिल की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत

India Vs Ireland First T20 match : भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड क्रिकेट टीम के बीच दो मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में जैसा कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि बारिश बाधा डालेगी। बारिश ने मैच की दोनों पारी के 8-8 ओवर धुल दिए। बारिश के कारण मैच में 8 ओवर्स की कटौती दोनों टीम की तरफ से हुई।

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फ़ैसला किया। आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित किए गए 12 ओवर्स में चार विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। बदले में भारतीय क्रिकेट टीम ने आसानी से 16 गेंद पहले से 7 विकेट से मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम के कप्तान के तौर कर ये पहली जीत है।

आयरलैंड ने बनाए 12 ओवर में 108 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ दो मैच की सीरीज के पहले मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए और भारतीय टीम को 109 रन का लक्ष्य दिया। हालांकि आयरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम ने तीन विकेट सिंगल डिजिट पर ही खो दिए। जिसमें कप्तान शून्य पर ही आउट हो गए। 22 साल के हैरी टेक्टर ने पारी में 33 गेंद में 193 के स्ट्राइक रेट से 64 रन की पारी खेली, जिसमे 6 चौके और टीम छक्के शामिल हैं। वही पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज टुकर ने भी 18 रन बनाए।

Also Read : सरफराज खान ने खटखटाया नहीं तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा, इस देश के खिलाफ सीरीज में पक्की हुई भारतीय टीम में जगह

भारतीय गेंदबाज के तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर्स में 16 रन देकर एक विकेट लिया। जिसमें एक मैडेन ओवर भी था। युजवेंद्र चहल ने तीन ओवर्स में 11 रन देकर एक विकेट लिया। हार्दिक पांड्या ने दो ओवर में 26 रन देकर एक विकेट और आवेश खान ने दो ओवर्स में 22 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं डेब्यू बॉय उमरान मालिक को मात्र एक ओवर गेंदबाजी मिली। जिसमें उन्होंने 14 रन खर्चे।

क्रेग यंग के दो शुरुआती झटके के बाद भी भारतीय टीम की आसान जीत

आयरलैंड से 109 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन इसके बाद क्रेग यंग में अपने पहले ही ओवर में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को आउट कर दिया। लेकिन बाद में भारतीय टीम ने आसानी से जीत दर्ज कर की। ईशान किशन ने 26 रन, सूर्यकुमार यादव ने शून्य, हार्दिक पांड्या 24 रन, दीपक हुड्डा ने 29 गेंद में 47 रन की शानदार पारी खेली।

इसमें छ चौके और दो छक्के भी लगाए। वहीं अंत में दिनेश कार्तिक 5 रन बनाकर दूसरे छोर पर नाबाद लौटे। आयरलैंड की तरफ से क्रेग यंग को दो विकेट और यहोशू लिटिल को एक विकेट मिला। भारतीय क्रिकेट टीम ने दो मैच की टी20 सीरीज में 1- 0 से बढ़त बना ली है।

Also Read : IND vs ENG: इंग्लैंड से आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवा टेस्ट मैच!