पहले टी20 ईशान किशन के साथ यह खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज, मिडिल आर्डर में इन 2 में है टक्कर
पहले टी20 ईशान किशन के साथ यह खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज, मिडिल आर्डर में इन 2 में है टक्कर

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड क्रिकेट टीम के बीच 26 जून और 28 जून को दो टी20 मैच खेले जाने है। आयरलैंड (IRELAND ) के खिलाफ दो मैच को टी20 सीरीज के लिए चुने गए 17 खिलाड़ियों की स्क्वाड में सभी खिलाड़ी खेलने की उम्मीद लगाए हुए है।

लेकिन खिलाड़ियों के बेहेतरीन प्रदर्शन के बाद टीम में किसे जगह मिलेगी, ये कप्तान हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) और कोच वीवीएस लक्ष्मण के लिए सिर दर्ज बना हुआ है। सलामी बल्लेबाजों और मिडिल ऑर्डर में टीम में जगह के लिए प्रतिस्पर्धा है।

ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी में सलामी बल्लेबाजी के लिए जंग

ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी के बीच सलामी बल्लेबाजी में कौन होगा ईशान किशन का साथी

आयरलैंड के खिलाफ दो मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन स्थाई खिलाड़ी है। तब दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी टीम में हैं। जहां एक तरफ राहुल त्रिपाठी भारतीय टीम में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं ऋतुराज गायकवाड़ हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे में पांचों मैच में सलामी बल्लेबाजी करके आय है। राहुल त्रिपाठी को टीम में आईपीएल के अच्छे प्रदर्शन के बाद जगह मिली है।

ICC T20 Rankings में दिनेश कार्तिक ने लगाई लंबी छलांग, 108वें से पहुंचे सीधे इस स्थान पर, ईशान किशन की टॉप 10 में एंट्री

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में राहुल त्रिपाठी को शामिल ना करने के बाद फैंस ने बीसीसीआई की आलोचना की थी। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में कुछ मैच में चले तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी कुछ खास प्रदर्शन करते नजर नहीं आय है। ऋतुराज गायकवाड़ ने पांच मैच की सीरीज में मात्र एक मैच में 50 के ऊपर स्कोर बनाया था। जिसके बाद सलामी बल्लेबाजी में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जगह को लेकर प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने किसको देंगे कप्तान हार्दिक जगह

दीपक हुड्डा और संजू सैमसन में किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवए जगह?

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन जिन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी योग्यता के अनुसार मौके नहीं मिल सके है। ज्यादातर संजू सैमसन को अंतिम मैच या लंबे अंतराल वाले प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। नियमित तौर पर लगातार उन्हें मौके नही मिले है, जिसके लिए फैंस ने बीसीसीआई को ट्रॉल भी किया है। वहीं आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा जोकि आईपीएल में काफी प्रभावी नजर आए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों में जगह को लेकर प्रतियोगिता देखने को मिलेगी

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़/राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन/दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल।

Also Read : India vs Ireland: आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की बढ़ी मुश्किलें, 3 विकेटकीपर में से इस दिग्गज को पांड्या देंगे मौका