आयरलैंड के खिलाफ दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन या ईशान किशन किसे मिलेगा विकेटकीपिंग का मौका, गावस्कर ने बताया नाम
आयरलैंड के खिलाफ दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन या ईशान किशन किसे मिलेगा विकेटकीपिंग का मौका, गावस्कर ने बताया नाम

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और आयरलैंड (Ireland ) के बीच 26 जून रविवार को पहला टी20 मैच मेजबान देश की राजधानी डबलिन में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की स्क्वाड में कुल तीन विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद है। हैरानी की बात तो ये है कि ये तीनों ही खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में एक साथ नजर आ सकते है।

जिसके बाद भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग किस खिलाड़ी को सौंपी जाएगी? ये सवाल लगातार बना हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में 11 वन डे मैच खेल चुके रोहन गावस्कर ने इस सवाल का जवाब दिया है।

इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए विकेटकीपिंग का जिम्मा

भारतीय क्रिकेट टीम में 11 वन डे मैच खेलने वाले रोहन गावस्कर ने एक चैनल से भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर किसे शामिल करना चाहिए? इस सवाल का जवाब दिया है। रोहन गावस्कर का कहना है कि भले ही प्लेइंग इलेवन में तीनो विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दिया जाए। लेकिन विकेटकीपिंग के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को चुनना चाहिए।

उनका मानना है कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को ये जिम्मेदारी देनी चाहिए। बता दें, दिनेश कार्तिक के हालिया किए प्रदर्शन के बाद कई दिग्गजों का मानना है कि भारतीय टीम के मिशन ऑस्ट्रेलिया में दिनेश कार्तिक को जगह मिलनी चाहिए।

हार्दिक पांड्या ने बीच मैच में दिनेश कार्तिक से कही थी ये बात, जिसके बाद कार्तिक ने ठोका था अर्धशतक

Also Read : Ind vs Ire: आयरलैंड के खिलाफ कहर बरपायेंगे ये 3 भारतीय गेंदबाज, टी20 मैच में दुनिया में मचा रखा है अपना खौफ

आगे अपनी बातचीत में रोहन गावस्कर ने कहा,

कि दिनेश कार्तिक काफी वर्सेटाइल ( बहुमुखी प्रतिभा के धनी) खिलाड़ी है। साथ ही शानदार खिलाड़ी हैं। ऐसे में आप जो बल्लेबाज फॉर्म में होता है उसे उसके लिए रन हासिल करने का सही मौका देना चाहते हैं। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में भी वो काफी प्रभावी रहे हैं।

संजू सैमसन और ईशान किशन को भी मिले मौका

संजू सैमसन

वहीं अपनी बातचीत उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन और ईशान किशन को भी मौका मिले। यूं ऐसा संभव भी हैं। ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के तौर पर निश्चय ही टीम में नजर आएंगे। तो वहीं संजू सैमसन नंबर चार पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। दिनेश कार्तिक की भूमिका फिनिशर। की होगी।

Also Read : IND vs IRE: पहले टी20 में केएल राहुल के सबसे बड़े हथियार का इस्तेमाल करेंगे हार्दिक पांड्या, घातक गेंदबाजी से पलटता है मैच