उमरान की तरह इस घातक खिलाड़ी से चयनकर्ताओं ने फेरा अपना मुंह, टी20 वर्ल्ड कप में हार का था सबसे बड़ा कारण
उमरान की तरह इस घातक खिलाड़ी से चयनकर्ताओं ने फेरा अपना मुंह, टी20 वर्ल्ड कप में हार का था सबसे बड़ा कारण

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड (Ind vs Ire) क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज के मैच 26 और 28 जून को आयरलैंड (Ireland) के डबलिन के मैदान पर खेले जायेगे। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की जूनियर कही जाने वाली टीम आयरलैंड में ये मैच खेलेगी।

आयरलैंड के अभी तक के क्रिकेट को देखते हुए भारतीय टीम के लिए ये सीरीज कठिन नहीं होगी ऐसा कहा जा सकता है। अभी तक तीन टी20 मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड की शिकस्त दी है। लेकिन फिर भी किसी नेशनल टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट टीम के इन तीन गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर बनी रहेगी।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग के बादशाह कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार इस टीम के सबसे अनुभवी और विश्व के दिग्गज गेंदबाज है। इंजरी और अन्य कारणों से पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर कुमार फॉर्म से बाहर चल रहे थे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टाई हुई सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज छूने गए हैं।

वहीं भुवनेश्वर कुमार को इसके बाद टीम का उपकप्तान भी बनाया गया हैं। भुवनेश्वर कुमार टी20 में रनों के मामले में काफी कंजूस खिलाड़ी कहे जाते हैं। उन्होंने अभी तक 64 टी20 मैच में 6.93 की इकॉनमी से 64 विकेट लिए हैं।

Also Read : IND vs IRE: पहले टी20 में केएल राहुल के सबसे बड़े हथियार का इस्तेमाल करेंगे हार्दिक पांड्या, घातक गेंदबाजी से पलटता है मैच

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल का नाम पिछले दो सालों में काफी उभरकर सामने आया है। आईपीएल 2022 में पर्पल कैप जीतने के बाद हर्षल पटेल ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। उनकी गेंदबाजी में निरंतर बेहतरी आई है। हर्षल पटेल काफी वैरिएशन के साथ गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। हाल में हुई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चार मैच में उन्होंने सात विकेट लिए थे। वहीं अभी तक वो भारतीय टीम में 13 मैच में कुल 18 विकेट ले चुके हैं।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम में युजवेंद्र चहल एक मैच विनर खिलाड़ी है। युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2022 में खिलाड़ी ने 32 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम कर ली थी। वहीं उनकी भारतीय टीम में वापसी के बाद प्रदर्शन में काफी बदलाव आया है। युजवेंद्र चहल की गेंदों के आगे विश्व के कई बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आते है। जिसके बाद आयरिश खिलाड़ियों और युजवेंद्र चहल के बीच की प्रतियोगिता रोमांचक होगी।

Also Read : IND vs ENG: आयरलैंड के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिला नया कप्तान, रोहित शर्मा के जगह इसे दी जाएगी कप्तानी

Published on June 25, 2022 7:36 pm