वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ बाहर, इंग्लैंड के पूर्वकप्तान अब T20 वर्ल्ड कप में टीम में इस धाकड़ खिलाड़ी शामिल करने की मांग
IND VS IRE: 2 गेंद और 7 रन फिर आयरलैंड के जबड़े से उमरान मलिक ने छीन लिया जीत, रोमांचक मैच में 4 रन से भारत ने जीती सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड क्रिकेट टीम के बीच दो टी20 मैच का दूसरा मैच राजधानी डबलिन के स्टेडियम द विलेज में खेला गया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फ़ैसला किया। जिसके बाद मैदान कर 130 एवरेज स्कोर बताए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 29 ओवर में 7 विकेट खोकर 225 रन का रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जिसके बाद मेजबान टीम आयरलैंड लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी। जिसके बाद रोमांचक मैच में भारतीय टीम ने 4 रन से जीते दर्ज की और सीरीज 2-0 से अपने नाम कर की।

भारतीय ने दीपक हुड्डा के शतक के साथ बनाए 227 रन

IND vs IRE: दीपक हुड्डा का आया तूफ़ान अपने 5वें मैच में ही शतक ठोक रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना चौथा बल्लेबाज
IND vs IRE: दीपक हुड्डा का आया तूफ़ान अपने 5वें मैच में ही शतक ठोक रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना चौथा बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। जिसके बाद भारतीय टीम ने तीसरे ओवर में ही मैन इन फॉर्म बल्लेबाज ईशान किशन का विकेट 3 रन के निजी स्कोर पर खो दिया। लेकिन संजू सैमसन ने शानदार पारी खेली। 16 ओवर तक भारतीय टीम ने दूसरा विकेट नही खोया था। इस मैच में आयरलैंड के गेंदबाजी पर संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। संजू सैमसन ने 42 गेंद में 183 के स्ट्राइक रेट से 77 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और चार छक्के शमिल हैं।

जबकि दीपक हुड्डा ने शतक जड़ दिया। दीपक हुड्डा ने 183 के स्ट्राइक रेट से 57 गेंद पर 104 रन की पारी खेली। जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल हैं। इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई। सूर्यकुमार यादव 15 रन, दिनेश कार्तिक ( 0 शून्य) और हर्षल पटेल ( 0 रन), अक्षर पटेल ( 0 रन) पर आउट हुए हैं। हार्दिक पांड्या 15 रन और भुवनेश्वर कुमार एक रन कर नॉट आउट लौटे हैं।

आयरलैंड की तरफ से मार्क अडैर ने चार ओवर्स में 44 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। यहोशू लिटिल ने चार ओवर्स में 38 रन देकर दो विकेट और क्रेग यंग ने चार ओवर्स में 35 रन देकर दो विकेट लिए हैं। कोनोर ओगपेहर सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन ओवर्स में 15.67 की औसत से 47 रन बना दिए।

आयरलैंड टीम ने जीता दिल शानदार लय में किया स्कोर का पीछा

आयरलैंड

भारतीय क्रिकेट टीम के 226 रन का पहाड़ जैसा स्कोर दिया। जिसके बाद भारतीय टीम पहले मैच में तरह ही जीत हासिल कर लेगी ऐसा माना जा रहा था। लेकिन आयरलैंड क्रिकेट टीम ने पिछले टी20 में को गलतियों को दोबारा नही दोहराया और स्कोर का पीछा काफी अच्छे प्लान के साथ किया। टीम के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 18 गेंद में 222 के स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए, जिसमे पांच चौके और तीन छक्के लगाए हैं।

जीतते जीतते हार गयी आयरलैंड

भारत बनाम आयरलैंड

वहीं कप्तान एंड्रयू बलबिरनी जोकि पिछले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे। दूसरे मैच में 37 गेंद पर 162 के स्ट्राइक रेट से 60 रन बनाए है। इसमें तीन चौके और सात छक्के शामिल है। पावरप्ले के अंतिम ओवर में टीम का पहला विकेट गिरा। तब टीम का स्कोर 72 रन था। इसके बाद गैरेथ डेलानी शून्य पर आउट हो गए। हैरी टेक्टर ने 28 गेंद में पांच चौकों के साथ 39 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर 5 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में अंतिम ओवर में मैच काफी रोमांचक स्तिथि में पहुंच गया था। आखिर दो गेंद कर सात रन चाहिए थे। जिसके बाद आयरलैंड टीम वो रन बनाने में नाकाम रही जिसके बाद भारतीय टीम में 4 रन से इस रोमांचक मैच को जीत लिया।

ALSO READ:Ind Vs Ire: बदलेगी ओपनिंग जोड़ी, इन 2 खिलाड़ियों का डेब्यू हुआ तय! ऐसी होगी आज हार्दिक पांड्या की प्लेइंग XI

भारतीय गेंदबाज में भुवनेश्वर कुमार चार ओवर्स में 46 रन देकर एक विकेट, हर्षल पटेल ने चार ओवर्स में 54 रन खर्च करके एक विकेट, रवि विश्नोई ने चार ओवर्स में 41 रन देकर एक विकेट और उमरान मालिक में चार ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया। अक्षर पटेल ने दो ओवर से 12 रन दिए और हार्दिक पांड्या में दो ओवर में 18 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिला।

Also Read : IND vs IRE: दीपक हुड्डा का आया तूफ़ान अपने 5वें मैच में ही शतक ठोक रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना चौथा बल्लेबाज