IND vs ENG: 'इन 3 खिलाड़ियों के भारतीय टेस्ट टीम से तुरंत करो बाहर' पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया इनका रिप्लेसमेंट
IND vs ENG: 'इन 3 खिलाड़ियों के भारतीय टेस्ट टीम से तुरंत करो बाहर' पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया इनका रिप्लेसमेंट

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच मैच में टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टीम चयन पर बहुत सवाले उठ रही हैं. रिशेड्यूल पांचवा टेस्ट मैच में भारत को करारी हार मिली थी. सीरीज में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम अंतिम मैच गंवाने के बाद सीरीज ड्रा हो गयी. और भारत एक बार इतिहास रचने से चूक गया है. ऐसे में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर सवाल भी उठने लगे हैं.

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी  ने टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को बोझ बता दिया हैं. और उमके टीम से बाहर करने की मांग होने लगी है.

शुभमन गिल, ठाकुर, विहारी पर खड़ा किया सवाल

शुभ्मन गिल

हार के बाद टीम इंडिया के 3 युवा खिलाड़ी शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी की टीम मे जगह पर सवाल उठाया है और बोला की इनके प्रदर्शन में कंसिटेंसी न होने की वजह से अब हमे आगे देखना चाहिए. बता दें ये 3 खिलाड़ी इस अंतिम टेस्ट मैच का हिस्सा थे और कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

करसन घावरी
करसन घावरी

घावरी ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम हनुमा विहारी और शार्दुल ठाकुर से आगे देखें। शुभमन गिल भविष्य की अच्छी संभावनाएं हैं, लेकिन उनकी कंसिस्टेंसी कहां है?” इतना ही नहीं, करसन घावरी ने इन तीन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट भी बताया है।  

ALSO READ:IND vs ENG: पहले वनडे में हुई रोहित शर्मा के जिगरी यार की वापसी, 4 महीने बाद इंग्लैंड में मचायेगा तबाही

घावरी ने  इन तीनो की जगह भारतीय टेस्ट टीम के लिए बेस्ट रिप्लेसमेंट भी बताया है. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा है कि,

सरफराज खान

 “सरफराज खान और सूर्यकुमार यादव को जल्द से जल्द टेस्ट टीम में शामिल करने की जरूरत है। वे भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे हैं। हमारी अगली टेस्ट सीरीज नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ है। ऐसा मत सोचो कि वे कमजोर हैं। हमें अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ उनके खिलाफ खेलना होगा।”

बात करें, सूर्यकुमार यादव की तो, सूर्यकुमार पिछले कुछ समय से लाल गेंद वाले क्रिकेट के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। यहां तक कि उन्हें पिछले साल टेस्ट सीरीज में बैकअप के तौर पर भी शामिल किया गया था। वही सरफराज हाल ही में रणजी में जबरदस्त प्रदर्शन किया हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: शिखर धवन की वापसी और कोहली के बाहर होनें के बाद ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, पहले वनडे में जीत है पक्की!