जॉनी बेयरस्टो और जो रूट का आया तूफान रोमांचक हुआ मुकाबला, पांचवे दिन यह खिलाड़ी दिलाएगा भारत को जीत
जॉनी बेयरस्टो और जो रूट का आया तूफान रोमांचक हुआ मुकाबला, पांचवे दिन यह खिलाड़ी दिलाएगा भारत को जीत

India Vs England Day 4 Test Match Report : भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच एक जुलाई से पांच दिन का टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं। ये टेस्ट मैच पिछले सत्र का रीशेड्यूल अंतिम मैच है। जिसके चार दिन का खेल संपन्न हो चुका है। चौथे दिन खेल खत्म होने तक भारतीय टीम के पास मात्र 119 रन की लीड बची है।

जबकि विरोधी टीम के दो बल्लेबाज क्रीज पर अर्धशतक बनकर शतक के करीब है और सात विकेट भी साथ है। चौथे दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड टीम 259 रन तीन विकेट के नुकसान पर पर हैं। अब इंग्लिश टीम की 119 रन जीत के लिए चाहिए और पांचवे दिन का सारा खेल बाकी है।

भारतीय टीम दूसरी पारी में मात्र 245 पर सिमटी

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के चौथे दिन का खेल पूरी तरह से इंग्लिश टीम के पक्ष में रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम दूसरी पारी में महज 245 रन पर सिमट गई। जिसमें चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 168 गेंद पर 66 रन की पारी खेली।

जिसमें 8 चौके भी शामिल हैं। वहीं पहली पारी में शतक के बाद ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारी खेली है। 86 गेंद पर 57 रन बनाए जिसमे 8 चौके शामिल हैं। बाकी खिलाड़ी शुभमन गिल ( 4 रन), हनुमा विहारी ( 11 रन), विराट कोहली ( 20 रन), श्रेयस अय्यर ( 19 रन), रविंद्र जडेजा ( 23 रन), शार्दुल ठाकुर ( 4 रन), मोहम्मद शमी ( 13 रन), जसप्रीत बुमराह ( 7 रन) और मोहम्मद सिराज नाबाद ( 2 रन) पर वापस लौटे।

Also Read : IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ की लेंगे जगह!

भारतीय क्रिकेट टीम की दूसरी पारी में विरोधी टीम के कप्तान ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने 11.5 ओवर में 33 रन देकर कुल चार विकेट झटके। स्टुअर्ट ब्रॉड और एम पॉट्स को दो दो विकेट मिले और जेम्स एंडरसन ने एक विकेट मिला।

जॉनी बेयरस्टो और जो रूट हाफ सेंचुरी बनाकर नाबाद

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो चौथे दिन के खेल तक अर्धशतक बनाकर नाबाद
जो रूट और जॉनी बेयरस्टो चौथे दिन के खेल तक अर्धशतक बनाकर नाबाद

दूसरी पारी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। जिसमें सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज एलेक्स लीस 64 गेंद पर 56 रन बनाकर आउट हुए। ज़क क्रॉली 76 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए। ओली पोप तीसरी गेंद पर ही जसप्रीत बुमराह के हाथों गोल्डन डक का शिकार हुए।

जिसके बाद जो रूट और पहली पारी के शतकवीर जॉनी बेयरस्टो के बीच साझेदारी हुई। जो रूट 112 गेंद 76 रन, जिसमे 9 चौके भी शामिल हैं और जॉनी बेयरस्टो 87 गेंदे 72 रन बनाकर जिसमें आठ चौके और एक छक्का भी शामिल हैं। चौथे दिन के खेल के खत्म होने तक नाबाद रहे हैं। जसप्रीत बुमराह को दो विकेट दुसरी पारी में मिले हैं।

अंतिम दिन अब गेंदबाजी के हाथ में है मैच

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है। अगर मैच हार जाती है तब सीरीज टाई हो जायेगी। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इस मैच में जीत जरूरी है।

साथ ही भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी के बाद कभी भी इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज नहीं की है। तीसरे दिन के खेल तक सीरीज भारतीय खेमे में नजर आ रही थी। लेकिन अब पांचवे दिन इंग्लिश बल्लेबाज और भारतीय गेंदबाजों के मध्य मुकाबला होगा।

Also Read: IPL 2023 में इन 4 युवा खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पानी तरह बहायेंगी पैसे, टूटेंगे कई रिकॉर्ड, लिस्ट में 1 विदेशी भी शामिल