IND vs ENG: सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और मेरे साथ भी हुआ.! विराट कोहली के टीम इंडिया में मौका मिलने पर बोले गांगुली

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है जहां टी20 सीरीज की बाद अब वनडे सीरीज में घमासान मचा हुआ है. भारत ने एक अंतिम टेस्ट मैच में मिली हार के बाद टी20 सीरीज पर कब्ज़ा का चुका है. अब वही पहला वनडे में मिली जीत के बाद दूसरा वनडे जीत सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी भारतीय टीम.

वही टेस्ट और टी20 सीरीज का हिस्सा रहे विराट कोहली का फॉर्म किसी भी फ़ॉर्मेंट में नजर नहीं आ रहा. जिसके बाद उनको टीम से निकालने की मांग तेजी से हो रही है. इसी बीच BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली के फॉर्म और टीम में जगह मिलने पर कमेंट किया हैं. बता दें BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को ब्रिटिश पार्लियामेंट्री द्वारा सम्मानित किया गया है. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कई सवालों के जवाब दिए है.

ALSO READ:विराट कोहली से बेहद खफा थे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, तैयार कर लिया था नोटिस, इस वजह से सुलझा मामला

विराट कोहली की फ्लॉप प्रदर्शन पर सौरव गांगुली ने किया सपोर्ट

क्या विराट कोहली और ऋषभ पंत से नाराज है बीसीसीआई? सौरव गांगुली ने कह दी ये बड़ी बात

कोहली के प्रदर्शन पर बात करते हए कहा कि,

“इसमें कोई शक नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें जो नंबर मिले हैं, वे क्षमता और गुणवत्ता के बिना नहीं आए हैं। हां, उनके लिए कठिन समय रहा है और वह यह जानते हैं। वह खुद एक महान खिलाड़ी रहे हैं। वह खुद जानते हैं कि उनके अपने मानकों से यह अच्छा नहीं रहा है।” 

गांगुली ने आगे कहा, “मैं उन्हें वापस आकर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देख रहा हूं, लेकिन उन्हें अपना रास्ता तलाशना है और सफल होना है, जो वह पिछले 12-13 साल या उससे अधिक समय से कर रहे हैं और केवल विराट कोहली ही ऐसा कर सकते हैं।” 

ये सबके साथ हो चुका है

IND vs ENG: वनडे मैच से पहले भारत को लगा झटका, विराट कोहली चोटिल होकर पहले मैच से हुए बाहर

दादा ने कोहली का सपोर्ट करते हुए , सचिन, द्रविड़ और खुदा का भी उदाहरण भी दिया. बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि,

“खेल में ये चीजें होंगी। यह सबके साथ हुआ है। यह सचिन(तेंदुलकर) के साथ हुआ है, यह राहुल (द्रविड़) के साथ हुआ है, यह मेरे साथ हुआ है, यह कोहली के साथ हुआ है। यह भविष्य के खिलाड़ियों के साथ होने वाला है। यह खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आपको बस सुनने की जरूरत है, जागरूक रहें कि यह क्या है और बस जाओ और अपना खेल खेलो।” 

ALSO READ:खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली पर अब BCCI चीफ सौरव गांगुली ने भी दिया बयान, कहा- ‘न जाने उसके दिमाग में क्या चल रहा’