pic 22

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन वन डे मैच की सीरीज का दूसरा मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय समय के अनुसार 5 बजकर 30 मिनट से खेला जाना है।

भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज का पहला मैच जीत चुकी है। जिसके चलते सीरीज में 1-0 से आगे है। अब भारतीय टीम के लिए यहां पर सीरीज फाहत का मौका है। जिसके लिए मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जॉस बटलर टॉस के लिए मौजूद हुए। दोनो के बीच टॉस हुआ जिसमें टॉस भारत के पक्ष में गिरा और पहले गेंदबाजी चुना. वही कोहली की वापसी भी हुई.

लॉर्ड्स के मैदान पर मिलेगा टॉस का फायदा?

गाली गलौच विवाद के बाद रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को किया तीसरे टी20 से बाहर, वजह बताते हुए कही ये बात

लॉर्ड्स का मैदान अपने आप में एक ऐतिहासिक मैदान है। यहां की पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही लिहाज से अच्छी है। लॉर्ड्स यानी क्रिकेट का घर कहे जाने वाले इस मैदान पर स्कोर एवरेज-स्कोरिंग ग्राउंड होता है। यहां वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 238 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 213 है।

लॉर्ड्स के मैदान पर अब तक कुल 70 वनडे मैच खेले गए हैं। यहां पहले बल्लेबाजी या पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों को लगभग समान फायदा मिलता है। भारत ने अब तक लॉर्ड्स में 8 वनडे खेले हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने चार मुकाबले जीते और 3 गंवाए। वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। भारतीय टीम ने लॉर्ड्स में आखिरी वनडे 2018 में खेला था, जिसमें इंग्लैंड से 86 रन से हार मिली थी।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली की हुई छुट्टी यह खिलाड़ी बना कप्तान

क्या कहता है मौसम?

lords rain 1533825308

लॉर्ड के मैच के दिन के दौरान का मौसम की बात करें तो गुरुवार को लंदन में मौसम के साफ रहने वाला है। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। मैच के दौरान धूप खिली रहेगी साथ ही गर्मी से भी राहत रहेगी। दिन का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस जबकि शाम के समय यह घटकर 21 डिग्री सेल्सियस हो जायेगा। मैदान पर हवा के तकरीबन 14 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है।

भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली।

Also Read : IND vs ENG: सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और मेरे साथ भी हुआ.! विराट कोहली के फॉर्म पर पर बोले सौरव गांगुली

Published on July 14, 2022 5:07 pm