बीच मैच में BCCI ने बदला भारतीय टीम का कप्तान, चमक गयी इस खिलाड़ी की किस्मत, नए कप्तान देख हुए कन्फ्यूज
बीच मैच में BCCI ने बदला भारतीय टीम का कप्तान, चमक गयी इस खिलाड़ी की किस्मत, नए कप्तान देख हुए कन्फ्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम ने कुछ दिन में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच (IND vs ENG) खेलना है लेकिन उससे पहले टीम को लगातार झटके ही लगे जा रहे हैं। रविवार को क्रिकेट फैंस को बुरी खबर मिली जब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट मुकाबले से ठीक पहले कोविड-19 से पॉजिटिव पाए गए। 

नए कप्तान का कन्फ्यूजन

भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था। 26 जून यानी के रविवार को मैच का आखिर दिन था और ऐसे में रोहित की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए कप्तानी सम्हाली थी, जो की इस दौरे पर उपकप्तान घोषित किए गए थे। 

अब माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में कप्तानी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह को ही सौंपा जाएगा। यदि ऐसा होता है तो वह पहली बार भारतीय टीम के लिए कप्तानी करते दिखेंगे। सालों बाद एक तेज़ गेंदबाज भारत की कप्तानी करता दिखेगा। इससे पहले ऐसा कपिल देव ने किया था। 

ALSO READ:IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पहला टी20 आज, जानिए कब शुरू होगा मैच और कैसे फ्री में देख सकते हैं लाइव

अश्विन की हुई वापसी

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी देर से इंग्लैंड में टीम में शामिल हुए थे, क्योंकि उन्होंने यूके दौरे के लिए टीम के रवाना होने से पहले कोविड-19 के लिए भी सकारात्मक परीक्षण किया था। यूके में अब मैच बायो-बबल के तहत नहीं खेले जाते हैं। भारत ने भी हाल ही में बिना बायो-बबल के दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की।

इसके अलावा अश्विन ने अभ्यास मैच के आखरी दिन वापसी करते हुए दो विकेट अपने नाम किए। रोहित ने लीसेस्टरशर के खिलाफ चल रहे अभ्यास मैच के पहले दिन बल्लेबाजी की थी लेकिन दूसरे दिन वह मैदान पर नहीं उतरे। 

उन्होंने दूसरी भारतीय पारी में बल्लेबाजी नहीं की। 35 वर्षीय भारतीय कप्तान से टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है और उनकी भागीदारी अब उनके आरटी-पीसीआर परीक्षण और रिकवरी के परिणाम पर निर्भर करेगी।

ALSO READ:IND vs IRE: भारतीय टीम में हुई इन 2 गेंदबाजों की एंट्री, दहशत में है पूरी आयरलैंड की टीम, अकेले मैच खत्म करने की रखते हैं क्षमता