IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ एक हाथ वाले विकेटकीपर बने ऋषभ पंत, सुपरमैन की तरह पकड़े 1 हाथ से 2 कैच, देखें वीडियो

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे (IND vs ENG) खेला जा रहा है जहा इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 110 रन बनाकर आउट हो चुकी है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने डेविड विली को 21 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड करके इंग्लैंड की पारी समाप्त की। 

वह वनडे में इंग्लैंड की धरती पर किसी मैच में छह विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। साथ ही विकेट के पीछे अपनी स्किल्स दिखाते हुए नजर आए ऋषभ पंत (Rishabh pant) जिन्होंने शानदार कैच लपके। 

ऋषभ पंत का कैच हो रहा वायरल

ऋषभ पंत

इस मैच में रिषभ पंत का एक हाथ से कैच लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। पंत ने यह कैच बेन स्टोक्स का पकड़ा था। बेन स्टोक्स पहली गेंद पर आउट हुए और अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे और स्टोक्स अपनी पहली गेंद खेलने आए। अराउंड द विकेट से शमी की गेंद अंदर आई और इनसाइड एज लग कर गेंद ऋषभ पंत के दाएंनी ओर गई जहा पंत ने हवा में उछलकर कैच पकड़ा। 

यहं देखें वीडियो

इसके कुछ ही देर बाद ऋषभ पंत ने एक और बार बखूबी स्किल्स दिखाते हुए जॉनी बेयरस्टो का कैच एक हाथ से लिया। बुमराह की गेंदबाजी पे बेयरस्टो के बल्ले से छू कर गेंद निकली और ऋषभ पंत ने फिर से एक शानदार कैच लपका। 

इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपना लोएस्ट (न्यूनतम) स्कोर भी बनाया। इससे पहले वनडे में भारत के खिलाफ इंग्लैंड का सबसे छोटा स्कोर 125 रन था। वह मैच 15 अक्टूबर 2006 को जयपुर में खेला गया था। अब भारतीय टीम के सामने पहले वनडे मैच को जीतने के लिए 111 रन का लक्ष्य है।

जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में अपने वनडे करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 19 रन देकर छह विकेट लिए। यह वनडे क्रिकेट में भारत के लिए तीसरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

ALSO READ:Ind Vs Eng: पहले टी20 मैच मे ईशान किशन नहीं यह खिलाड़ी बना भारतीय टीम का विकेटकीपर, इन 3 खिलाड़ी की जगह हुई पक्की