IND vs ENG: 11 साल बाद द्रविड़ में दिखाई दिया वही पुराना जोश, ऋषभ पंत के 100 पर वायरल हुआ द्रविड़ का जोशीला अंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे इस मुकाबले में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की उप-कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जैसे ही अपना पहला छक्का जड़ा तुरंत ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया रिकॉर्ड कायम कर लिया।

छोटे से करियर में पंत का बड़ा धमाल

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्कों का शतक पूरा करने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं। उन्होंने यह सफलता 24 साल 270 दिनों की उम्र में प्राप्त की है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा यह मुकाबले पंत के करियर का 103वां अंतरराष्ट्रीय मैच है। इससे पहले पंत ने अपने करियर में भारत के लिए 30 टेस्ट मैच (44 छक्के), 24 वनडे (24 छक्के) और 48 टी20 मैच (31 छक्के) खेले हैं। आज इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में ऋषभ पंत ने जैक लीच की गेदं पर जोरदार गगनचुंबी छक्का जड़ा।

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत ने 111 गेंदों पर 146 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 131.53 के स्ट्राइक रेट से 19 चौके और 4 छक्के जड़े।

ALSO READ:5 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ बनाये वनडे में सबसे ज्यादा रन, कोहली नहीं इस बल्लेबाज का सबसे ज्यादा औसत

पंत ने दिलाई टीम इंडिया को मैच में वापसी

IND vs ENG: 'छोड़ूं या खेलू में फिर फंस गए विराट कोहली' मैथ्यू पॉट्स ने उखाड़े स्टंप विराट भी रह गये हैरान, देखें वीडियो

 मालूम हो, भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत जब क्रीज़ पर उतरे थे उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 98 रनों का था। कयास लगाए जा रहे थे कि पहली पारी के दौरान भारत 150 का भी आंकड़ा नहीं पार कर पाएगा। हालांकि, ऋषभ पंत ने इन सभी कयासों को गलत साबित करते हुए शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया का स्कोर 320 तक पहुंचा दिया था।

इस दौरान पंत ने इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। उन्होंने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और जैक लीच जैसे धारदार गेंदबाज़ों को अपने बल्ले से जमकर धोया। उन्होंने विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ माने जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नहीं बख्शा।

ALSO READ:पूर्व इंग्लिश कप्तान ने किया ऐलान, दुनिया के सबसे धाकड़ खिलाड़ी भारतीय टीम में, बताया 2 खिलाड़ियों के नाम