rohit sharma

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) 1 जुलाई से पांचवा टेस्ट मैच खेलना है। लेकिन टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए मुसीबतें खत्म होने का नाम ही नही ले रही हैं। पहले केएल राहुल चोट के चलते बाहर हुए, अब कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव पाए जाने की वजह से शायद इस मैच में ना खेल पाए।

1 जुलाई से एजबेस्टन में शुरू होने वाले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा खेलना मुश्किल लग रहा है ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि रोहित अगर ना खेले तो शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कौन कर सकता है। 

इन्हे दे सकते है मौका

hanuma

भारत के पास इस समय कुछ ऑप्शन्स है को गिल के साथ सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं। हनुमा विहारी पहले ही कुछ मौकों पर टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हुए हैं। हनुमा विहारी इससे पहले एमसीजी के ऐतिहासिक मैदान पर टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग कर चुके हैं। हालांकि वह बतौर ओपनर उतने सफल नहीं हुए थे। उन्होंने पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में केवल 13 रन बनाए थे।

WhatsApp Image 2022 06 27 at 12.27.01 PM 1

वही चेतेश्वर पुजारा लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। नंबर-3 पर बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाने वाले इस खिलाड़ी को ओपनिंग के लिए भी भेजा जा सकता है। उन्होंने अबतक 4 मैचों में सलामी बल्लेबाजी करते हुए 98 की औसत के साथ 395 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक और 1 शतक भी शामिल है। ऐसे में पुजारा भी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ओपन करने का दमखम रखते हैं।

ALSO READ:IND vs IRE: पहले टी20 में मिली जीत के बाद उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा दूसरे मैच में होंगे बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

नया खिलाड़ी भी पा सकता है मौका

ks bharat

केएस भरत टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने अभ्यास मैच में शानदार बल्लेबाजी की है। पहली पारी में जब टीम इंडिया के बल्लेबाज एक-एक कर आउट हो रहे थे तो उन्होंने 70 रनों की पारी खेल भारत को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया था।

साथ ही केएस भरत ने अभ्यास मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज किया था। यहां भी उन्होंने 43 रनों की पारी से भरोसा जताया था। ऐसे में भारत के पास ओपनिंग के लिए केएस भरत के रूप में एक और विकल्प है। 

भारत की संभावित प्लेइंग 11 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविचन्द्र अश्विन, रवीद्र जडेजा, मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज।

ALSO READ:IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम की प्लेइंग XI, भुवनेश्वर की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका

Published on June 27, 2022 2:22 pm