IND vs ENG: इंग्लैंड की दिवार रूट को बुमराह ने हिलाया, शून्य पर किया बोल्ड, देखें वीडियो

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन और मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में मंगलवार को 25.2 ओवर में 110 रन पर ढेर कर दिया। टीम को जीत के लिए 111 रन चाहिए।

इंग्लैंड का बेस्ट खिलाड़ी हुआ शून्य पर आउट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। बुमराह ने दूसरे ही ओवर में जेसन रॉय को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है। बुमराह ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर जो रूट को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट केवल 2 गेंद खेल कर आउट हो गए। बुमराह ने रूट के ऑफ स्टंप के बाहर थोड़ी छोटी गेंद डाली थी जिसमे सामान्य से थोड़ा ज्यादा उछाल आया और जो रूट का इस गेंद पर बाहरी किनारा लगा और अपना विकेट खो दिया। 

110 पर सिमट गई इंग्लैंड

टीम ने 17 ओवर में 4 विकेट गंवा दिए। जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ही ओवर में जेसन रॉय और जो रूट को पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में गोल्डन डक पर बेन स्टोक्स आउट हुए। मोहम्मद शमी ने उनका विकेट लिया। जॉनी बेयरस्टो को जसप्रीत बुमराह ने छठे ओवर में आउट किया।

उन्होंने 8वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया। 14 वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने मोइन अली को आउट किया। 17वें ओवर में क्रेग ओवरटन आउट। 24वें ओवर में ब्रायडन कार्स को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।

ALSO READ:IND vs ENG: रविंद्र जडेजा ने बताया अश्विन से पहले द्रविड़ ने उनको क्यों चुना, किया ऐसा कारनामा इतिहास में दर्ज हुआ नाम

टीम इंडिया प्लेइंग 11– रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड प्लेइंग 11– जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली।

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड में मची उमेश यादव की धूम, बल्लेबाज को किया ऐसे बोल्ड, हंवा में उडती रही स्टम्प, देखें वीडियो