BCCI ने किया ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
BCCI ने किया ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड में हाल ही में दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जहां उन्हें शानदार कामयाबी मिली। अब खबर सामने आई है कि इंग्लैंड के दौरे (IND vs ENG) पर खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में आयरलैंड के लिए चुनी गई टीम ही खेलने उतरेगी जिसकी कप्तानी एक बार फिर हार्दिक पांड्या ही करेंगे। 

रोहित शर्मा नही खेलेंगे टेस्ट मैच

खबर सामने आई है कि रोहित शर्मा जो हाल ही में कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, वे 1 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में नही खेल पाएंगे। ऐसे में जसप्रीत बुमराह पिछले 35 साल में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। आखिरी बार भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले तेज गेंदबाज कपिल देव थे। बुमराह भारत की कप्तानी करने वाले 36वें क्रिकेटर होंगे।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 

“रोहित शर्मा 1 जुलाई से शुरू हो रहा पहला टेस्ट नहीं खेल सकेगा, क्योंकि उसका आरटी पीसीआर टेस्ट फिर पॉजिटिव आया है। वह अभी भी क्वारंटाइन में है। केएल राहुल की गैर मौजूदगी में उपकप्तानों में से एक जसप्रीत बुमराह कप्तान होंगे।”

रोहित शर्मा के बाहर होने से टीम ने पहले ही बैक अप के तौर पर मयंक अग्रवाल को बुला लिया है। हालांकि वह प्लेइंग इलेवन में नही होंगे। शुबमन गिल के साथ चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। 

ALSO READ:IND vs IRE: खत्म हुआ भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज की तलाश, आयरलैंड दौरे पर मिला रोहित शर्मा से भी धाकड़ बल्लेबाज

रोहित और विराट की होगी दूसरे मैच से वापसी

दूसरे टी20 मैच से भारत के सीनियर खिलाडि़यों की वापसी होगी। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने बताया,

“जो टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 खेलने के लिए चुनी गई थी वही इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले तक बनी रहेगी। इसके बाद दूसरे टी20 मैच से भारत के स्टार खिलाड़ियों (रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा) की वापसी होगी। एक बार जब ये सभी खिलाड़ी अच्छे से आराम कर लेंगे तो वह लिमिटेड ओवर क्रिकेट की टीम में वापसी करेंगे लेकिन आयरलैंड में टी20 सीरीज खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी टीम के साथ बने रहेंगे।”

ALSO READ:Ind vs Ire: ‘मुझे अपने लिए नहीं संजू सैमसन के लिए हो रही ख़ुशी..’, ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड लेते बोले दीपक हुड्डा इन्हें दिया श्रेय