IND vs ENG: इंग्लैंड ने अंतिम टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग XI का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री से भारतीय खेमा भी परेशान
IND vs ENG: इंग्लैंड ने अंतिम टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग XI का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री से भारतीय खेमा भी परेशान

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 1 जुलाई से खेला जाएगा। यह निर्णायक मुकाबला एजबेस्टन में होगा। यह पिछले साल की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला होगा, सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। 

हाल ही में पांचवें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सोमवार को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज समाप्त हुई जिसमे इंग्लैंड ने तीनों मैचों में जीत हासिल की। ऐसे में भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने अपने टीम का ऐलान कर दिया हैं. न्यूजीलैंड से हो रहे सीरीज के दौरान लगभग जो टीम थी उन्हों को भारत के खिलाफ भी मौका दिया गया हैं और उन्होंने केवल 1 बड़ा बलाव किया हैं. मेजबान टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया. बता दें, सैम बिलिंग IPL में KKR के तरफ से खेलते है  . वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले जेम्स एंडरसन को भी टीम में शामिल किया गया है.

भारत के खिलाफ इंग्लैंड टीम का ऐलान

इंग्लैंड की टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्राउले, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स ली, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप और जो रूट.

भारत के खिलाफ ऐसी हो सकती प्लेइंग XI

टॉप और मिडिल ऑर्डर

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली इंग्लिश टीम कोई बदलाव करे ऐसा मुश्किल ही लग रहा है। ऐसे में ओपनिंग के लिए इंग्लैंड एलेक्स लीस और जैक क्रोली पर फिर से भरोसा जता सकती है। वही ओली पोप तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाए रखेंगे जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की आखरी पारी में शानदार 82 रन बनाए थे। 

उनके बाद पूर्व कप्तान जो रूट बल्लेबाजी करेंगे जिन्हे हाल ही में न्यूजीलैंड के साथ सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। जो रूट इस समय बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हे रोकना भारतीय गेंदबाजों के लिए मुश्किल होने वाला है। 

ALSO READ:IND vs ENG: विराट कोहली फिर बनेंगे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर कप्तान उतरेंगे किंग कोहली

मिडिल ऑर्डर और गेंदबाज

चौथे नंबर पर जॉनी बेयरस्टो खेलते दिखेंगे जिन्होंने बल्ले से जबरदस्त खेल का नजारा दिखाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखरी टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में शतक और दूसरी ने अर्धशतक लगाया था। वही इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स छठे स्थान पर खेलते नजर आएंगे। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इसके बाद टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स की टीम में वापसी होगी जो हाल ही में कॉविड संक्रमित हो गए थे। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में मैटी पॉट्स को मौका दिया गया था जिन्होंने गजब का प्रदर्शन किया था, वह अपनी जगह भी बनाए रखेंगे। 

उनके अलावा टीम के अहम सदस्य जिमी एंडरसन की वापसी होगी। उनके साथ स्टुअर्ट ब्रॉड भी खेलते नजर आएंगे। स्पिनर के तौर पर टीम में जैक लीच की जगह बनी रहेगी। 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, एलेक्स लीज़, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, मैथ्यू पॉट्स, जेम्स एंडरसन।

ALSO READ:IND vs ENG: बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला