ind vs eng test series debut

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा. यह मैच धर्मशाला में आयोजित होगा. टीम इंडिया देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है.

भारत (Team India) ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. लिहाजा वह बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) का डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. अब वे इंटरनेशनल डेब्यू करने के करीब पहुंच गए हैं.

IND vs ENG: धर्मशाला में पक्का है इस खिलाड़ी का डेब्यू

देवदत्त पडिक्कल के डोमेस्टिक क्रिकेट के परफॉर्मेंस को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया. उन्होंने इंडिया ए के लिए भी अच्छा परफॉर्म किया है.

देवदत्त ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेली गई सीरीज (IND vs ENG) में शतक जड़ा था. उन्होंने एक मैच में 105 रन बनाए थे. वहीं कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच खेले गए मैच की एक पारी में 151 रन बनाए थे.

देवदत्त पडिक्कल के आंकड़े हैं बेहद शानदार

पडिक्कल भारत के लिए 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 31 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इस दौरान 2227 रन बनाए हैं. पडिक्कल ने इस फॉर्मेट में 6 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं.

उनका इस दौरान सर्वश्रेष्ठ स्कोर 193 रन रहा है. पडिक्कल ने लिस्ट ए के 30 मैचों में 1875 रन बनाए हैं. इस दौरान 8 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 152 रन रहा है.

3-1 से IND vs ENG सीरीज जीत चुकी है टीम इंडिया

टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज (IND vs ENG) में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड ने सीरीज (IND vs ENG) का पहला मैच 28 रनों से जीता था. यह मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद भारत ने लगातार तीन मैच जीते. टीम इंडिया ने दूसरा मैच 106 रनों से जीता. इसके बाद तीसरा टेस्ट 434 रनों से जीता.

वहीं चौथा टेस्ट 5 विकेट से जीता. यह मुकाबला रांची में खेला गया था. टीम इंडिया अब आखिरी टेस्ट के लिए तैयार हो रही है. कप्तान रोहित शर्मा सीनियर प्लेयर्स को आराम देकर, नए खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं.

ALSO READ: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को क्यों बीसीसीआई ने दिखाया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता, अब खुद BCCI ने बताई वजह