भारत से सीरीज हारने के बाद बेन स्टोक्स ने किया ऐलान, वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह जान कर सब हुए हैरान
भारत से सीरीज हारने के बाद बेन स्टोक्स ने किया ऐलान, वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह जान कर सब हुए हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच एक काफी अच्छा टेस्ट मैच एक से पांच जुलाई के बीच देखने को मिला। भारतीय टीम के मैच में दबदबे को चकनाचूर करते हुए इंग्लैंड ने मैच सात विकेट से आखिरी दिन आराम से जीत लिया।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर मैच के दौरान की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल हो रही है। जिसके विरोध में इंग्लैंड टेस्ट टीम के कैप्टन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने ट्वीट कर इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। ये मामला और भी तुल पकड़ चुका है क्योंकि टिप्पड़ी की मुख्य वजह नस्लवाद बताया गया है।

नस्लवादी दुर्व्यवहार के विरोध में कप्तान बेन स्टोक्स का ट्वीट

हाल में भारतीय टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच हुए टेस्ट मैच में नस्लवादी दुर्व्यवहार को लेकर कुछ तस्वीरे काफी वायरल हुईं। जिससे आहत होकर इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने ट्वीट करके कहा कि,

“पिच पर शानदार सप्ताह लेकिन एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार की खबरें सुनकर वास्तव में निराशा हुई। खेल में इसके लिए कोई जगह नहीं है। उम्मीद है कि आगे सफेद गेंद की सीरीज में सभी फैंस को अच्छा अनुभव होगा और माहौल पार्टी जैसा होगा। क्रिकेट इसी के बारे में है”। बता दे सीरीज 2-2 से बराबर रही थी।

Also Read : IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, रोहित शर्मा नहीं देंगे अब मौका

पांचवें टेस्ट में आई थी नस्लवाद की खबरें

IND vs ENG: एजबेस्टन में चौथे दिन हुआ खूब हंगामा, भारतीय फैंस के साथ अंग्रेजों ने किया बदसलूकी, बढ़ा विवाद
IND vs ENG: एजबेस्टन में चौथे दिन हुआ खूब हंगामा, भारतीय फैंस के साथ अंग्रेजों ने किया बदसलूकी, बढ़ा विवाद

भारत और इंग्लैंड के बीच रीशेड्यूल अंतिम टेस्ट के चौथे दिन भारतीय फैंस की स्टेडियम में नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत जोकि फोटो प्रूफ के साथ की गई। इसके बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और वारविकशर काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा इस घटना की जांच शुरू की गई है। मैदान कर आगे इस तरीके के मामलो से निपटने के लिए वारविकशर ने एजबेस्टन स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स (दशकों की तरह मौजूद रहने वाले जांचकर्ता) को तैनात करने का फैसला किया। ये वो अधिकारी होंगे जोकि ऐसी घटनाओं की जानकारी देंगे।

साथ ही मीडिया रिपोर्ट में ये बात भी समाने आई है कि अगर पांचवे टेस्ट मैच की गई जांच सही साबित होती है। तब इन लोगों की पहचान होने के बाद इन पर आजीवन बैन भी लगाया जा सकता है।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022 Full Schedule: टी20 विश्व कप 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, देखें पूरा शेड्यूल