IND vs ENG: 'मैंने अब तक का सबसे बेहतरीन शतक देखा', जीत के बावजूद सूर्यकुमार यादव के फैन जोस बटलर, दिया ये बयान
IND vs ENG: 'मैंने अब तक का सबसे बेहतरीन शतक देखा', जीत के बावजूद सूर्यकुमार यादव के फैन जोस बटलर, दिया ये बयान

इंग्लैंड ने डेविड मलान की 39 गेंद में 77 रन की अर्धशतकीय पारी के बाद अच्छी गेंदबाजी से रविवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (IND vs ENG) में भारत को 17 रन से हराकर तसल्ली भरी जीत दर्ज की। भारत ने पहले दो मैच जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

इंग्लैंड ने बनाया विशाल स्कोर

IND vs ENG
IND vs ENG

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने मलान (छह चौके, पांच छक्के) और लिविंगस्टोन (29 गेंद में नाबाद 42 रन) के बीच चौथे विकेट के लिये 84 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआती तीन विकेट पावरप्ले में गंवा दिये थे लेकिन सूर्यकुमार यादव (117) और श्रेयस अय्यर (28 रन) के बीच चौथे विकेट के लिये 62 गेंद में 119 रन की साझेदारी निभाकर टीम को इन झटकों से उबारा। 

लेकिन सूर्यकुमार की 55 गेंद में 14 चौके और छह छक्कों जड़ित पारी के बावजूद टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 198 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के ओर से रीस टॉप्ले सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा डेविड विली ने दो और क्रिस जॉर्डन ने अंतिम ओवर में दो विकेट प्राप्त किए। 

ALSO READ:Ind vs Eng: खत्म हुआ टीम इंडिया की सलामी जोड़ी का टेंशन, यह घातक जोड़ी होगी टीम इंडिया और इंग्लैंड की शुरुआत

जीत से खुश दिखे कप्तान जॉस बटलर

पर

इंग्लैंड की जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जॉस बटलर ने कहा,

“आज काफी मज़ा आया, शानदार खेल। मुझे लगा कि हमारे पास थोड़ा ज्यादा स्कोर था। स्काई की अविश्वसनीय पारी, , जो मेरे द्वारा देखी गई सबसे बेहतरीन शतकों में से एक थी। मुझे लगा कि रीस टोपली ने विकेट में गेंदबाजी की और वास्तव में अच्छी गति ली। ग्लीसन को एक और अच्छे प्रदर्शन के साथ वापस देखना अच्छा लगा। सीजे भी अच्छे थे। हमारे पास विकल्प हैं। यहां कई ऑलराउंडर भी हैं। हम गहरी बल्लेबाजी करते हैं। यह कठिन निर्णय था लेकिन मोईन अली गेंदबाजी करने के लिए इच्छुक थे, निस्वार्थ चरित्र। सीजे की सीरीज शानदार रही है। कुछ कठिन ओवरों में गेंदबाजी की और वह शानदार फॉर्म में दिख रहा है और उसे इनाम मिला है।”

ALSO READ:यह है 3 भारतीय धाकड़ खिलाड़ी जिन्होंने एशिया के बाहर जाकर 100 गेंद से कम में ही बनाया टेस्ट शतक