IND vs ENG: क्या अंतिम वनडे में बारिश बिगाड़ेगा खेल, जानिए क्या है मैनचेस्टर में मौसम और पिच का मिजाज, जानिए पूरा अपडेट
IND vs ENG: क्या अंतिम वनडे में बारिश बिगाड़ेगा खेल, जानिए क्या है मैनचेस्टर में मौसम और पिच का मिजाज, जानिए पूरा अपडेट

इंडिया इंग्लैंड के बीच दूसरी टी20 मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला जाएगा. यह मैच शनिवार यानी 9 जुलाई को खेला जाएगा. भारतीय टाइम के मुताबिक यह मैच शाम 7 बजे शुरु होगा. इससे पहले साउथैम्प्टन में खेले गए पहले मैच में इंडिया ने 50 रनों से कब्ज़ा किया था. उस मैच में इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड को एक अच्छा स्कोर दिया, जिसे इंग्लैंड चेज करने में नाकाम साबित हुई थी.

दूसरे मैच को इंडिया जीतकर सीरीज अपने नाम ज़रूर करना चाहेगी. जिस मैदान पर इंडिया ने आखिरी टेस्ट मैच हारा था वहीं, पर दूसरा मैच खेला जाना है. तो आइए जानते हैं कि 9 जुलाई को कैसा रहेगा बर्मिंघम का मौसम और कैसी होगी पिच

9 जुलाई में ऐसा होगा मौसम

cricket ground

शनिवार 9 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन मे हल्के बादल दिखाई दे सकते हैं, साथ ही कुछ बूंदा-बांदी के भी आसारा जताए जा रहे हैं, लेकिन तेज़ बारिश की कोई संभावना नहीं दिख रही है. हल्की-फुल्की बूंदों के 60 प्रतिशत आसार बताए जा रहें हैं. वहीं, 15-20 किमी रफ्तार से हवा चलेगी.

ALSO READ:IND vs ENG 2nd T20: दूसरे टी20 में जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा करेंगे कुर्बान

पिच रिपोर्ट

Pitch

वहीं, एजबेस्टन की पिच की बात करें तो, दोनों ही टीमें के लिए पिच जानी पहचानी सी होगी. इस पिच पर कुछ दिन पहले ही आखिरी टेस्ट मैच खेला गया था. इस पिच पर औसत स्कोर 160 रनों का रहता है. पिच पहले बल्लेबाज़ी करने ज़्यादा आसाना पाया जाता है, ऐसे में कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला करना चाहेगी. वहीं, गेंदबाज़ी में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है.

इस पिच पर भारत ने साल 2014 से लेकर अब तक सिर्फ एक टी20 मुकाबला खेला है. यह मैच भी इंडिया को गवाना पड़ा था. वहीं, इंग्लैंड ने इस पिच पर अपने पिछले तीन मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की है. ऐसे में इंडिया के सामने मैच जीतने के लिए एक चुनौती होगी.

ALSO READ:IND vs ENG 2nd T2: दूसरे टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भी दीपक हुड्डा समेत ये 4 खिलाड़ी हुए बाहर, इन्हें मिला मौका