इस खिलाड़ी को बना दिया कप्तान तो दुनिया पर राज करेगा भारतीय क्रिकेट, खुद भारतीय दिग्गज ने कर दी मांग
इस खिलाड़ी को बना दिया कप्तान तो दुनिया पर राज करेगा भारतीय क्रिकेट, खुद भारतीय दिग्गज ने कर दी मांग

भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज बर्मिंघम में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज (IND vs ENG) का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है, जिसके बाद भारत ने अपने 20 ओवर ने 170 रन बनाए। 

इस खिलाड़ी को मौका ना देकर कर दी गलती

भारत ने अपनी प्‍लेइंग 11 में चार बदलाव किए हैं। विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को शामिल किया है। भारत ने इशान किशन, दीपक हूडा, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह की जगह ये चार बदलाव किए हैं। 

कोहली और बुमराह के प्लेइंग इलेवन में वापसी आने की वजह समझ आती है लेकिन फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा को बाहर करना एक बड़ा खराब फैसला लगता है। पहले मैच में दीपक हुड्डा ने लगभग 200 के स्ट्राइकरेट के साथ 33 रन बनाए थे। 

वही इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में दीपक ने शतक जड़ा था और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी हासिल किया था। ऐसी अच्छी बल्लेबाज़ी के बावजूद उन्हें बेंच पे बैठना पड़ रहा है। 

सीरीज जीतने का भारत पे मौका

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने साउथैम्‍प्‍टन में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 50 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्‍लैंड के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति का है। 

टीम इंडिया की नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। बता दे कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच अब तक कुल 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने 11 मुकाबले जीते जबकि इंग्‍लैंड की टीम 9 मैच जीतने में कामयाब रही है। 

ALSO READ:ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ दुसरे टी20 में भारतीय टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, शानदार फॉर्म में चल रहे इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

भारत की प्‍लेइंग 11 

रोहित शर्मा (कप्‍तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 

जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्‍तान), डेविड मलान, मोइन अली, लियाम लिविंगस्‍टोन, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, रिचर्ड ग्‍लीसन और मैट पार्किंसन।

ALSO READ:Ind vs Eng: जोस बटलर ने बीच मैच में धोनी की दिलाई याद, धोनी स्टाइल में किया आउट, डाइव लगा भी नही बचे कार्तिक, देखें वीडियो