TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 29 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि इस मुकाबले में जीत हासिल कर भारतीय टीम सेमीफाइनल में एंट्री करने में कामयाब होगी।

बता दें कि भारतीय टीम ने विश्व कप के तहत अब तक खेले गए पांचों मैचों में जीत हासिल की है। यही वजह है कि टीम इंडिया 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। अब टीम की नज़र इंग्लैंड के खिलाफ मैच पर टिकी है।

हार्दिक पांड्या का खेलना मुश्किल

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लग सकता है। उनका प्लेइंग 11 में शामिल होने मुश्किल माना जा रहा है। दरअसल, स्टार ऑलराउंडर टखने में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं।

19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में वह चोटिल हो गए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए महत्वपूर्ण मैच में उन्हें आराम दिया गया था। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ भी हार्दिक पांड्या का खेलना मुश्किल है।

मालूम हो कि भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच में कप्तान और कोच के सामने प्लेइंग 11 की समस्या खड़ी होगी। पिछले मैच में हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था। शमी ने 5 विकेट भी चटकाए लेकिन सूर्या 2 रन बनाकर रन आउट हो गए।

नंबर चर पर उतरेगा ये बल्लेबाज

ऐसे में कप्तान नंबर 4 पर सूर्या को उतारने का फैसला ले सकते हैं। कीवियों के खिलाफ मुकाबले में मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज छठवें नंबर पर उतरे थे लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने पिछले मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है। वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में माहिर हैं।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में होगा बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। दरअसल, लखनऊ की पिच धीमी गति के गेंदबाजों के लिए फायदेमंद होती है।

ऐसे में कप्तान मोहम्मद शमी की जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकते हैं। इस दौरान उनका साथ कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा देंगे। वहीं, तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज मौजूद रहेंगे।

ALSO READ: “उसी दिन मैंने सोचा कि अब मै भारत के लिए खेलने लायक नहीं” धोनी ने बताया कब लिया था संन्यास लेने का फैसला