axar patel and virat kohli

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज आज समाप्त हो चुकी है। भारत ने सीरीज को बांग्लादेश से तीन विकेट के साथ जीता है भले ही भारत ने इस सीरीज को जीत लिया हो। लेकिन टीम पर सवालों के बाद अभी भी जारी है दूसरे मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से कुलदीप यादव को बाहर करना और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में विराट से पहले अक्षर पटेल को मैदान पर उतारना। इनके जवाब मिलना अभी बाकी है। लेकिन इन सबके बीच में पुजारा ने आकर के कुछ ऐसा कह दिया है जो इस समय खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

सुनील गावस्कर ने उठाया था सवाल

मुकाबले के तीसरे दिन के आखिरी में सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि

“इससे कोहली को अच्छा संदेश नहीं गया। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जब तक कोहली खुद इसके लिए नहीं कहते, यह अलग बात है। हम नहीं जानते कि चेंजिंग रूम में क्या हुआ, लेकिन यह मुश्किल है।” अक्षर ने बेशक अच्छा खेला।”

अजय जडेजा सहित सबा करीम ने भी की आलोचना

हिंदी पैनल का हिस्सा रहे अजय जडेजा सहित सबा करीम ने भी इस पर अपनी राय रखी है, जहां अजय जडेजा ने कहा है कि

“वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। 15 ओवर बाकी थे।

वहीं सबा करीम ने कहा

“यह बाएं-दाएं संयोजन के कारण हो सकता था, लेकिन फिर मुझे लगता है- क्या ऋषभ पंत ने नींद की गोली ली थी? मैं यह भी कहूंगा कि हमारे लिए यहां से यह कहना आसान है, हम नहीं जानते कि किसी की तबीयत ठीक नहीं थी।”

Read More : IND vs BAN: बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केएल राहुल ने तोड़ी धोनी की परम्परा, वायुसेना की नौकरी छोड़ने वाले इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी ट्रॉफी

चेतेश्वर पुजारा ने किया बचाव

चेतेश्वर पुजारा ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा है कि

“यह एक बहुत अच्छी चाल थी क्योंकि उनके तीन स्ट्राइक गेंदबाजों में से दो बाएं हाथ के स्पिनर थे। अक्षर बाएं हाथ का है, इसलिए उसे उनसे निपटने के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही ऐसा बल्लेबाज जो कूकाबुरा बॉल के खिलाफ शुरुआती समय में समझदारी से बल्लेबाजी कर सके, यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम था।”

उन्होंने आगे कहा कि

“वह खेल का एक महत्वपूर्ण चरण था, जहां हम शाम को बहुत अधिक विकेट नहीं गंवाना चाहते थे और वह सावधानी से बल्लेबाजी कर सकता था, इसलिए मुझे आश्चर्य नहीं हुआ। जब आप 145 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं, तो हर रन बेकार होता है। जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की, उसकी पारी हमारे लिए काफी मूल्यवान थी।”

Read More : बांग्लादेश दौरे पर प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह तो BCCI के ही खिलाफ खड़ा हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, मचा बवाल

Published on December 25, 2022 10:05 pm