team india test squad

भारतीय टीम इस साल की आखिरी सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी बांग्लादेश की सरजमीं पर भी पहुंच चुके हैं। यहां भारतीय टीम को बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, जिसके लिए बीसीसीआई की तरफ से वनडे और टेस्ट दोनों ही सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम में सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी वापसी को दर्ज कराया है तो वहीं टीम से इस खतरनाक मैच विनर खिलाड़ी को बाहर कर दिया है।

टेस्ट सीरीज में सूर्या को नही मिला मौका

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन मैचों की T20 सीरीज में 138 रन बनाए थे। लेकिन वह वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन नहीं दिखा पाए थे। उन्होंने तीनों ही वनडे मैचों में कुल 44 रन बनाए, जिसके बाद बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया।

अजिंक्य रहाणे को भी किया नजरअंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को बांग्लादेश बनाम भारत टेस्ट सीरीज का मौका नहीं मिला है। साउथ अफ्रीका दौरे से खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर हुए अजिंक्य रहाणे की लगातार अनदेखी की जा रही है। जबकि इस दौरान उन्होंने घरेलू लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

बता दें इस खिलाड़ी ने वेस्ट जोन को 12 साल के लंबे इंतजार के बाद दिलीप ट्रॉफी जिताने का काम किया है। इस दौरान खिलाड़ी के बल्ले से भी आग उगली है, जिसके बावजूद भी बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं दिया।

ALSO READ: IND vs NZ: मात्र इस वजह से बची भारतीय टीम वरना 2-0 से मिलती शर्मनाक हार, तीसरा वनडे हुआ रद्द, भारत को मिला फायदा

बांग्लादेश के लिए टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

ALSO READ: W,W,W हैट्रिक लेकर इस गेंदबाज ने मचाया तबाही, टीम इंडिया का खटखटाया दरवाजा, ऋतुराज का शतक हुआ बेकार

Published on December 3, 2022 10:03 am