TEAM INDIA

T20 वर्ल्ड कप के सफर में टीम इंडिया ने अपनी शानदार शुरुआत की है। जहां पहले मैच के दौरान पाकिस्तान को हराया तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड को भी करारी शिकस्त दी। हालांकि तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के हाथों टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन अब T20 वर्ल्ड कप केस महाकुंभ में टीम इंडिया को अपना चौथा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला है। जो कि एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हाल में टीम इंडिया को जीतना ही होगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है और उसमें क्या-क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं चलिए आपको बता रहे हैं।

टीम की प्लेइंग इलेवन मैच खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया भीतर तीन मैच खेल चुकी है और तीनों ही मैचों में टीम इंडिया के जादुई गेंदबाज युजवेंद्र चहल को अभी तक शामिल नहीं किया गया है।

इस टूर्नामेंट की शुरूआत के पहले यूज़वेंद्र चहल प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के बड़े और प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

टीम इंडिया के लिए महंगे साबित हुए आर अश्विन

अभी तक ज्याद शुरुआती तीनों मुकाबले देखे हैं तो रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में हर बार आर अश्विन को मौका दिया। लेकिन अश्विन ना तो मौके को भुनाने में कामयाब हो पाए बल्कि वह टीम के लिए बहुत ही महंगे गेंदबाज भी साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 1 विकेट को हासिल करके 43 रन गंवा दिए।

वहीं अगर बात खिलाड़ी की बल्लेबाजी की करें उन्होंने बल्लेबाजी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। इस खिलाड़ी ने महज 7 रनों का योगदान टीम इंडिया को दिया ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चहल को मौका दे सकते हैं।

Read More : रोहित शर्मा की चिंता हुई खत्म, टीम इंडिया को मिला जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर जो जीता देगा T20 वर्ल्ड कप

एक नजर यूज़वेंद्र चहल के आंकड़ों पर

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चैनल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 69 T20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 8.12 इकोनॉमी रेट के साथ 85 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं पहला T20 क्रिकेट में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का काम भी किया है और वह से दूसरे गेंदबाज भी बने हैं।

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

Read More : रोहित शर्मा की चिंता हुई खत्म, टीम इंडिया को मिला जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर जो जीता देगा T20 वर्ल्ड कप

Published on October 31, 2022 4:51 pm