IND vs SA

टी20 क्रिकेट के इस महाकुंभ में टीम इंडिया को अब अपना चौथा मुकाबला 2 नवंबर यानी कि बुधवार के दिन बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। वैसे तो टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला इस समय करो या मरो वाली कंडीशन में होगा, क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाने वाले सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए हैं।

इस खिलाड़ी का बांग्लादेश के खिलाफ खेलना बिल्कुल इंपॉसिबल नजर आ रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर इस समय काफी ज्यादा प्रेशर है। अब ऐसे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ा उलटफेर भी कर सकते हैं। इस खिलाड़ी को टीम में मौका दे सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी को मिल सकता है टीम में मौका

T20 क्रिकेट के इस महाकुंभ में टीम इंडिया की शुरुआत काफी ज्यादा शानदार रही है। टीम ने जहां पहले मुकाबले के दौरान अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान को हराया था तो वहीं दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को भी 56 रनों से करारी शिकस्त दी थी। हालांकि टीम इंडिया का तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ था।

जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। अब ऐसे में टीम को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए टीम के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा, बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं।

वैसे ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग काफी ज्यादा सही है। वह एक हाथ से छक्का लगाने के लिए भी फेमस हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई सारी मैच जिताऊ पारियां भी दी है।

Read MoreT20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी तो ऋषभ पंत समेत इन क्रिकेटर्स का कटा पत्ता!

टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक नहीं मिला मौका

जानकारी के लिए आपको बता दें कि T20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक ऋषभ पंत को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनकी जगह हमेशा हर मैच में दिनेश कार्तिक को भी खेलने का मौका दिया है। लेकिन कार्तिक इन मैचों के दौरान टीम इंडिया के लिए बहुत महंगे साबित हुए हैं। अब ऐसे में रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं।

टीम इंडिया के लिए महंगे साबित हुए दिनेश कार्तिक

T20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक ने अभी तक जितना भी प्रदर्शन किया है। उसमें वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। उन्होंने बल्ले से भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने जहां पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 1 रन बनाया तो वही नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें बैटिंग का मौका ही नहीं मिला।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी यह खिलाड़ी 15 गेंदों का सामना करते हुए 6 रन बनाकर ही वापस पवेलियन चला गया। हालांकि इस मैच के दौरान चोट लग गई है अब ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ दिनेश कार्तिक की जगह पंत का उतरना बिल्कुल तय माना जा रहा है।

Read More : ICC T20 World Cup 2022: भारत की हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हुईं ये 4 टीमें, अब सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं ये 2 टीम

Published on November 2, 2022 12:02 am