JADEJA

अगले महीने से भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे (IND vs BAN) पर टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज खेलेगी, लेकिन इससे पहले एक बुरी खबर आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बदलाव किया है। 

दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज यश दयाल टीम से बाहर हो गए हैं। जडेजा अपनी चोट से उभर नही पाए हैं और यश दयाल को पीठ में चोट आई है।

इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह

जडेजा और यश दयाल के स्थान पर बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद और मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को टीम में शामिल किया गया है। शाहबाज अहमद और कुलदीप सेन न्यूजीलैंड में शुक्रवार से होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल थे। 

दोनों को वहां से बुला लिया गया है और अब दोनों बांग्लादेश के लिए रवाना होंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए शाहबाज और कुलदीप के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी को नहीं चुना गया है।

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा,

“भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए यश दयाल और रवींद्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को नामित किया है। दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है जबकि जडेजा अभी तक अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।”

बीसीसीआई ने आगे कहा,

“न्यूजीलैंड में 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कुलदीप और शाहबाज़ को शुरू में टीम में नामित किया गया था। हालांकि, अब वे बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड में वर्तमान में एकदिवसीय टीम के लिए कोई विकल्प नहीं दिया गया है।”

ALSO READ: न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने के बाद आई बुरी खबर चोटिल हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, लंबे समय के लिए हुआ बाहर!

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल 2023 में कम कीमत मिलने पर भी खेलना चाहते हैं जो रूट, बताई वजह