VIRAT KANE SMITH ROOT

एडिलेड में भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को खेले गए ICC टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच (IND vs BAN) में भारतीय क्रिकेट टीम ने रोमांचक मुकाबले में डीएलएस मैथड के तहत 5 रन से शानदार जीत हासिल की। 

इस मैच बल्ले से एक बार फिर विराट कोहली ने कमाल कर दिया और लाजवाब पारी खेली। विराट कोहली को उनकी नाबाद 64 रनों की विस्फोटक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनकी इस पारी के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उनकी तारीफ में बड़ा बयान दिया है। 

विराट कोहली का फैन हुआ ये पूर्व भारतीय ओपनर

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार नाबाद अर्द्धशतक बनाया। इसके बाद गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बातचीत के दौरान विराट की जमकर तारीफ करी और उन्हें दुनिया के टॉप बल्लेबाजों से बेहतर बताया।

गौतम गंभीर ने कहा,

“विराट कोहली जानते हैं कि खिलाड़ियों के साथ साझेदारी कैसे बनाई जाती है और अंत में उन्होंने खेल को अच्छी तरह से खत्म किया और आज सूर्या के आउट होने के बाद असली हीरो बन गए। यही कारण है कि वह बाबर, स्मिथ, विलियमसन, रूट से बेहतर हैं।”

ALSO READ:IND vs BAN: रोहित शर्मा ने अर्शदीप को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया बांग्लादेश के खिलाफ जीत का पूरा श्रेय

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे विराट कोहली

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में कोहली ने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा है। जयवर्धने ने 31 मैच में 1016 रन बनाए थे। इस तरह कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है। 

टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में अब टॉप पर काबिज हैं। कोहली ने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 113 मैच खेले, जिसकी 105 पारियों में सबसे ज्यादा 3932 रन बनाए हैं।

कोहली का टी20 विश्व कप में औसत 80 से ऊपर का है और स्ट्राइक रेट 130 से अधिक है। इसके अलावा, ये मौजूदा टी20 विश्व कप विराट कोहली का पांचवा टी20 विश्व कप है। 

ALSO READ: Ind vs Ban: जिस हिंदू क्रिकेटर लिटन दास को बांग्लादेश में पड़ रही थी गाली, वही बना टीम का सबसे बड़ा हीरो

Published on November 3, 2022 11:32 am