IND vs AUS, STATS: मैच में बने 7 रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बना भारत
IND vs AUS, STATS: मैच में बने 7 रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बना भारत

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच नागपुर में खेला गया। बारिश के कारण मैच 8 ओवर्स का हुआ। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम ने 8 ओवर्स में 5 विकेट गंवाकर 90 रन बनाए। बदले में टीम इंडिया ने 7.2 ओवर्स में 92 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया, जिसके बाद अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर है।

मैच में बने 7 रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

इस मैच में दोनों टीम की ओर से काफी धमाकेदार परियां खेली गई हैं। मैच में कई रिकार्ड भी बने। जानिए भारत बनाम ऑस्ट्रेकिया ( IND VS AUS) के बीच क्या रिकॉर्ड बने…

1- कप्तान रोहित शर्मा ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरी20 मैच में इतिहास रचते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगा दिए हैं। जिसमें उन्होंने मार्टिन गुप्टिल ने 171 छक्को को पछाड़ते हुए अपना 175 छक्कों का रिकॉर्ड बनाया।

2- भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने 25 बार आई हैं, जिसमें 14 मैच भारत ने जीता है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच अपने नाम किया, 1 मैच बेनतीजा भी रहा है।

3- भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इस साल टी20 क्रिकेट में 20वीं जीत दर्ज की है, इसी के साथ एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Also Read : IND VS AUS Match Report: दूसरे टी20 में भी भारत की हार थी पक्की, कप्तान रोहित शर्मा के इन 2 मास्टरस्ट्रोक से मात खा गई ऑस्ट्रेलिया

4- सीमित ओवर क्रिकेट में एडम जम्पा ने रिकॉर्ड 8वीं बार विराट कोहली को पवेलियन भेजा है।

5- ग्लेन मैक्सवेल और सूर्यकुमार यादव दोनो ही आज गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे हैं।

6- दिनेश कार्तिक ने आज पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्के के साथ खाता खोला है।

7- रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर से टी20 इंटरनेशनल मैच में नाबाद लौटे हैं। कैप्टन रोहित शर्मा ने 20 गेंद में 230 के स्ट्राइक रेट से 46 रन की पारी खेली है और मैन ऑफ द मैच भी बने।

Also Read : IND vs AUS: दूसरे मैच से पहले सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की बड़ी कमज़ोरी, इसको ठीक नहीं किया तो दूसरा मैच भी….