बट्टा बॉल क्या होती है? कभी बेबी ओवर और ट्राई बॉल खेला है? विराट कोहली ने याद किया गली क्रिकेट, दिया मजेदार जवाब
बट्टा बॉल क्या होती है? कभी बेबी ओवर और ट्राई बॉल खेला है? विराट कोहली ने याद किया गली क्रिकेट, दिया मजेदार जवाब

इंडियन क्रिकेट टीम (Team India) के स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप 2022 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद खिलाड़ी ने वतन वापसी के बाद अपने परिवार और अपनी फिटनेस पर समय व्यतीत किया।

विराट कोहली का आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले फॉर्म में वापसी टीम के लिए काफी अच्छी स्थिति मानी जा रही है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले विराट कोहली को गली क्रिकेट किया क्यों आई आइए जानते हैं

Virat Kohli को आई गली क्रिकेट की याद

विराट ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर स्लैंग्स पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें खिलाड़ी ने कई सवालों के जवाब भी दिए हैं। इसी दौरान जब विराट कोहली से पूछा गया कि क्या आप बट्टा जानते हैं?

इस पर कोहली ने हंसते हुए बताया कि गली क्रिकेट में चकिंग करने को बट्टा गेंद कहा जाता है। साथ ही विराट कोहली ने बताया कि टेनिस बॉल क्रिकेट के दिनों में ऐसे कई गेंदबाजों का उन्हें सामना करना पड़ा था।

Also Read : टी20 विश्व कप के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया बेहद ही खतरनाक टीम का ऐलान, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट ठुकराने वाले 2 खिलाड़ियों को भी मिली जगह

क्या है बनी ओवर?

कोहली से जब पूछा गया कि बेबी ओवर क्या है। तब विराट कोहली ने कहा

“3 गेंद का ओवर बेबी ओवर होता है। एक हमारी ट्राई बॉल भी होती थी। अगर कोई पहली गेंद पर आउट हो जाता था तो उसे ट्राई बॉल कहा जाता था। हम बेबी ओवर का मैच खेलते थे”।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 2 रन पर आउट

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है। जिसमें पहले मैच में विराट कोहली मात्र 2 रन कर आउट हुए है। सात गेंदों का समाना करने के बाद विराट कोहली महज दो रन पर आउट हो गए।

पावरप्ले में एक विकेट कप्तान रोहित शर्मा का गिरने के बाद पांचवे ओवर की अंतिम गेंद में गेंदबाज नाथन एलिस ने कैमरन ग्रीन के हाथों कैच आउट करवाया।

Also Read : IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों पहले टी20 में नहीं दिया गया जसप्रीत बुमराह को मौका