भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क समेत चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी, बेहद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम
भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क समेत चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी, बेहद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की घरेलू सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ क लिए बीसीसीआई(BCCI) ने बीते सोमवार भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. भारतीय दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम से एक बुरी ख़बर सामने आई हैं. टीम में मौजूद तीन खिलाड़ी इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया से दौरे के लिए काफी कमज़ोर हो जाएगी. आइए जानते हैं किन खिलाड़ियों को होना पड़ा बाहर.

इन खिलाड़ियों पर टूटा पहाड़

इस लिस्ट में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिआई तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क(MITCHELL STARC) शामिल हैं. स्टार्क घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर हुए हैं. वहीं मिचेल मार्श (MITCHELL MARSH) और मार्कस स्टोइनिस (MARCUS STOINIS) टखने और कमर की परेशानी के चलते टीम से बाहर हुए हैं.

इस सीरीज़ में डेविड वॉर्नर (DEVID WARNER) को पहले से आरामा दिया है और अब इन तीन खिलाड़ियों का टीम से बाहर होना अच्छा संकेत नहीं है.

ये खिलाड़ी लेंगे जगह

क्रिकेट डॉट कॉंम डॉट एयू की एक रिपोर्ट के मुताबिक तीनों खिलाड़ियों को माइनर इंजरी हुई है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चहाती है. इसी के चलते तीनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया गया है.

इन तीनों की जगह टीम में नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को टीम में रखा गया है. बता दें, मिशेल मार्श ज़िम्बाब्वे के खिलाफ और मार्कस स्टोइनिस अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में चोटिल हुए थे.

ALSO READ: रोमन रेंस तोड़ देंगे महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, WWE से आया सनसनीखेज बयान, माही को मिली धमकी

भारत के खिलाफ कब होगी टी20 सीरीज़

ऑस्ट्रेलिया टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए भारत का दौरा करेगी. इस दौरे की शुरुआत 20 सितंबर, मंगलवार से होगी. पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच 23 सितंबर, शुक्रवार को नागपुर में और तीसरा मैच 25 सितंबर, रविवार को हैदराबद में खेला जाएगा.

ALSO READ: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने किया 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, टीम इंडिया के सामने चुनी बेहद कमजोर टीम