मैच में बने 9 रिकॉर्ड, हारकर भी भारत ने रचा इतिहास, केएल राहुल ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी
मैच में बने 9 रिकॉर्ड, हारकर भी भारत ने रचा इतिहास, केएल राहुल ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये पहले टी20 में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने अपने पहले 2 विकेट कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के रुप में जल्दी ही गंवा दिया. हालाँकि एक छोर से केएल राहुल और दूसरे से सूर्यकुमार यादव ने रन बनाना जारी रखा. उसके बाद आए हार्दिक पंड्या ने तो मैच का रुख ही पलट दिया और अपनी विस्फोटक पारी की बदौलत भारत का स्कोर 208 रनों तक पहुंचा दिया.

भारत हारा लेकिन मैच में हुई रिकॉर्ड की बारिश

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने शुरू से ही तेजी से रन बनाना जारी रखा, भले ही उन्हें नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे, लेकिन रन बनाने की गति उन्होंने कम नहीं की. इसी वजह से 4 गेंद शेस रहते ही ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

भारतीय टीम को इस मैच में भले ही हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में रिकॉर्ड की जमकर बारिश हुई. आइये नजर डालते हैं आज के मैच में बने कुछ ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर:

1. केएल राहुल ने आज अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का 18वां अर्धशतक लगाया है.

2. रोहित शर्मा ने आज एक छक्का लगाया, जिसके साथ ही वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में संयुक्त रूप से 1 पहले पायदान पर पंहुच गए. मार्टिन गुप्टिल और रोहित शर्मा दोनों ने ही 172-172 छक्के लगाए हैं.

3. हार्दिक पांड्या ने आज अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाते हुए मात्र 30 गेंदो में 71 रनों की पारी खेली.

4. केएल राहुल ने आज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए हैं.

ALSO READ: IND vs AUS: 11 रनों की पारी खेल भी इतिहास रच गये कप्तान रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

5. हार्दिक पांड्या ने आज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया है.

6. आरोन फिंच ने आज 850 इंटरनेशनल चौके पूरे कर लिए हैं.

7. केएल राहुल ने आज तीनों फॉर्मेंट में मिलाकर अपने 150 इंटरनेशनल मुकाबले पूरे कर लिए हैं.

8. कैमरून ग्रीन ने आज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया है.

9. इन दोनों टीमों के बीच अब तक 24 मुकाबले खेले गए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 10 मैच तो वहीं भारत ने 13 मुकाबले अपने नाम किया है. इस बीच एक मैच बेनजीता रहा है.

ALSO READ: IND vs AUS: रोहित शर्मा की इस एक गलती की वजह से 208 रन बनाकर भी हार गया भारत, एशिया कप से ही दोहराते आ रहे वही मिस्टेक