ASIA CUP TEAM INDIA BCCI AXAR PATEL

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को हो गई। अब टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने जा रहे इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। इस मैच में टीम इंडिया का एक स्टार बल्लेबाज विरोधी टीम के लिए काल साबित होगा। दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 का ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम को चेपॉक के नाम से भी जाना जाता है।

श्रेयस अय्यर का चेपॉक में बोलबाला

इस स्टेडियम पर भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का हमेशा से बोलबाला रहा है। हाल ही में वनडे टीम में वापसी करने वाले इस खिलाड़ी का नाम इस मैदान पर वनडे फॉर्मेट में प्रदर्शन को लेकर टॉप पर है। श्रेयस अय्यर का वनडे औसत 70.00 का है।

ऐसे में टीम इंडिया को उनसे काफी उम्मीदे हैं। वहीं, लिस्ट में दूसरा नाम हार्दिक पांड्या का है  जिनका औसत 61.50 है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली 42.12 के औसत के साथ बने हुए हैं।

वहीं, चौथे नंबर पर शुभमन गिल 37.00 के औसत के साथ मौजूद हैं। लेकिन इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल माना जा रहा है। दरअसल, गिल भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच से पहले डेंगू से पीड़ित हो गए हैं। ऐसे में उन्हें इस मैच से आराम दिया जा सकता है।

इस सूची में हिटमैन पांचवे पायदान पर हैं। चेपॉक में उनका वनडे औसत 23.33 का है। इनके बाद ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा 19.50 और केएल राहुल 19.00 के औसत के साथ बने हुए हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

बात करें भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड्स की तो दोनों टीमों के बीच वनडे मैचो में हमेशा से कड़ी टक्कर देखने को मिली है। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 149 वनडे मैच खेले जा चुके हैं।

इनमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है क्योंकि कंगारुओं ने 83 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, टीम इंडिया सिर्फ 56 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है। इसके अलावा 10 मुकाबले ऐसे भी खेले गए हैं जो बेनतीजा रहे हैं।

ALSO READ: SA vs SL: श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया की खत्म हुई बादशाहत, इस मामले में अफ्रीका बना नंबर 1