IND vs AUS

INDIAN CRICKET TEAM VS AUSTRALIA T20 SERIES : इस साल होने वाली आईसीसी टी 20 (ICC T20 WORLD CUP) प्रतियोगिता पर सभी टीम पैनी नजर बनाए हुईं हैं। टी 20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम ( IND VS AUS T20 SERIES) के बीच एक टी 20 सीरीज खेली जाएगी।  टी-20 विश्वकप के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम इस साल अब विश्वकप से पहले भी भिड़ेंगी। कंगारु टीम तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलने के लिए आईसीसी टी-20 से पहले भारत दौरे पर आएगी। ये दौरा कब होगा, इसकी तारीखों के विषय में खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन किस दौरे के पास हो सकती है ये भिड़त, आइए जानते हैं….

टी-20 विश्वकप से पहले होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा

Cricket Australia central contract

ऑस्ट्रेलिया फॉक्स क्रिकेट के अनुसार इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप आयोजित होगा। भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच ये तीन मैच की टी20 सीरीज इस टुर्नामेंट से पहले खेली जाएगी। साथ ही ये सीरीज भारत में खेली जाएगी। हालांकि अभी इस सीरीज के लिए तारीखों की ऐलान नहीं हुआ है।

2023 में चार मैच की टेस्ट सीरीज

AUS vs IND

ऑस्टेलियाई टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच में चार मैंच की टेस्ट सीरीज 2023 में आयोजित की जाएगी। इस सीरीज को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाएगा। जोकि अगले साल 2023 में फरवरी और मार्च में खेली जाएगी। पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 2017 में भारत आई थी। तब कंगारू टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

ALSO READ:IPL 2022: टीम से बाहर करने के बाद फॉर्म में लौटे वेंकटेश अय्यर खेली तूफानी पारी, जीत के बाद बोले-‘मेरा इरादा हमेशा होता है कभी होता है कभी नहीं’

भारतीय टीम को आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खेलनी है टी-20 सीरीज

KL Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के खत्म होने के बाद सीधे दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ पॉच मैच की टी-20 सीरीज की मेजबानी करनी है। ये पॉच टी-20 सीरीज का दौरा 9-19 जून के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम को आईपीएल के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में सीरीज के बाद सीरीज लगातार खेलनी है.

दक्षिण अफ्रीका के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड क साथ सीरीज के लिए जाना है। जिसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड टीम के साथ पॉच मैच की टेस्ट सीरीज में बचे हुए एक मैच को खेलना है। 5 मैच की सीरीज का एकलौता मैच 1 जुलाई को कैंप में कोरोना का मामला सामने आने के बाद स्थगित हो गया था। इस सीरीज में भारतीय टीम सीरीज में आगे थी। जिसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड की सीरीज के बाद भारतीय टीम को ये एक बचा हुआ मैच भी खेलना है।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Purple Cap: जसप्रीत बुमराह के ताबड़-तोड़ प्रदर्शन के बाद बदला पर्पल कैप का समीकरण, ऑरेंज कैप में भारतीय का दबदबा

Published on May 10, 2022 5:19 pm