AUSTRALIA TEAM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा वनडे विशाखापट्टनम में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 117 रन पर आलआउट हो गई है.

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट खोए यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 10 विकेट से जीत लिया. आइए इस लेख में जानते हैं कि दूसरे वनडे में किन खिलाड़ियों को कौन-सा इनाम दिया गया.

मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श का कमाल

पहले वनडे की तरह दूसरे वनडे में भी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. पहले वनडे में तो उन्होंने सिर्फ 3 विकेट लिया था इस वनडे में तो उन्होंने 5 भारतीय खिलाड़ियों को आउट कर दिया और मैच को एकतरफा कर लिया.

स्टार्क के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनको मैच ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. स्टार्क को इनाम के रूप में एक लाख रूपये की राशि मिली.

दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने शानदार प्रदर्शन किया. मिचेल मार्श ने 36 गेंदो में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली. इस पारी के लिए मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच मिला. मार्श को भी एक लाख रूपये का इनाम दिया गया.

ALSO READ:IND vs AUS: 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा गुस्से से हुए लाल, बताया किसकी गलती से हारे मैच

ट्रेविस हेड और एबाॅट भी हुए मालामाल

मिचेल मार्श के अलावा ट्रेविस हेड ने भी कमाल की पारी खेली. हेड की पारी के वजह से भारत मैच में कभी वापस ही नही आ सका. ट्रेविस हेड ने 30 गेंदो में 10 चौके की मदद से 51 रनों की पार खेली. इस पारी के वजह से हेड को trusted प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

वही 3 भारतीय बल्लेबाजी को पवेलियन भेजने वाले तेज गेंदबाज सीन एबॉट को भी इनाम दिया गया. एबाॅट को फ्युरिस प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. एबॉट को भी एक लाख की राशि मिली.

आप से बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट खोए भारत को 10 विकेट से पस्त कर दिया अब तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, अगला मैच 21 मार्च को खेला जाएगा.

ALSO READ:IPL 2023: Anil Kumble ने उठाया राज पर से पर्दा बताया क्यों नीता अंबानी ने रिकी पोंटिंग को हटा रोहित शर्मा को बनाया था मुंबई इंडियंस का कप्तान

Published on March 19, 2023 10:18 pm