Rohit Sharma

India vs Autralia, 1st T20 : भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज आज 20 सितंबर शाम 7:00 से पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाला है। तीन मैच की इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में उतरेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम में लगभग दो महीने के वक्त के बाद इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हुई है। आईपीएल से प्रसिद्ध हुए इस खिलाड़ी को इंजरी के कारण एशिया कप 2022 की स्क्वाड से भी बाहर रहना पड़ा था।

कप्तान रोहित शर्मा की टीम में इस खिलाड़ी की वापसी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( Ind Vs Aus) सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में मैच विनर खिलाड़ी रोहित शर्मा की वापसी हुई है। एशिया कप 2022 के लिए भी इस गेंदबाज को काफी प्रमुख माना जा रहा था, लेकिन एशिया कप के कुछ समय पहले ही गेंदबाज इंजर्ड होकर बाहर हो गया। सिर्फ गेंदबाजी मात्र ही नहीं जरूरत पड़ने पर खिलाड़ी हर्षल पटेल ( Harshal Patel) निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

स्विंग से बल्लेबाजों के लिए काल बना खिलाड़ी

हर्षल पटेल (Harshal Patel) अपनी स्विंग होती गेंदों और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हर्षल पटेल डेथ ओवर्स के स्पेशल खिलाड़ी कहे जाते हैं। टीम में एशिया कप 2022 में डेथ ओवर्स में गेंदबाज की महत्ता को और भी महत्वपूर्ण तरीके से दिखाया है, जिसके बाद हर्षल पटेल टीम के लिए खास खिलाड़ी बन जाते हैं।

गेंदबाज की गति में लगातार मिश्रण और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकना खिलाड़ी को बल्लेबाजों के लिए काफी खतरनाक बनाता है। ऐसा कहा जा सकता है कि हर्षल पटेल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा।

Also Read : IND vs AUS: पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया चल सकती है बड़ी चाल प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव कर इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका

ऑस्ट्रेलियाई खेमे में मचा सकते हैं दहशत

हर्षल पटेल ( Harshal Patel) अपनी गेंदबाजी के साथ ही अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को परेशान कर सकते हैं। हर्षल पटेल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए एक बेहद शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का विकल्प हैं।

टीम इंडिया को अच्छा बैलेंस मिल सकता है। हर्षल पटेल दो महीने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। अब इंजरी से ठीक होने के बाद वो टीम इंडिया में अपनी वापसी कर रहें हैं।

Also Read : IND vs AUS 1st T20I: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 देखने के लिए नहीं देने होंगे पैसे, ऐसे FREE में देख सकते हैं LIVE