IND VS AUS ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में बढ़त बना लिया है. एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच कल यानि 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस मैच में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करने वाले हैं और हार्दिक पंड्या उप-कप्तान के पद पर रहेंगे. आइये इस लेख में दूसरे वनडे से पहले मौसम का हाल जान लेते हैं.

क्या बारिश की वजह से रद्द होगा मैच

विशाखापट्टनम में बीते दिन बारिश हुई है और मैच वाले दिन भी होने की उम्मीद है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, रविवार यानी 19 मार्च को भी विशाखापट्टनम में बारिश की पूरी आशंका है. दिन भर बादल छाए रहेंगे. सुबह के वक्त आंधी के साथ बारिश आ सकती है और शाम के समय भी बारिश विलेन बन सकती है.

मैच डे-नाइट है और शाम के वक्त भी बारिश की 60 फीसदी आशंका है और हवा की रफ्तार भी 20 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक रहेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर बारिश हल्की होती है तो पिच पर ड्रेनेज सिस्टम बेहतर है जो मैच को जल्दी शुरू कराने में मददगार रहेगा.

बता दें, आज सुबह से बारिश शुरू हुई है हालाँकि अभी बारिश रुक चुका है और धीरे धीरे बादल भी कम हो रहे है

ALSO READ:IND vs AUS: भारत की जीत के बाद KL Rahul ने किया रणनीति का खुलासा, कहा- ‘जडेजा और मेरा प्लान था कि…’

कैसा होगा पिच का हाल

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला डॉ वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा. यहां की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. विशाखापट्टनम ने अब तक भारत के 9 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें टीम इंडिया ने सात मैच जीते, एक गंवाया और एक मैच टाई रहा.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स और आंकड़ो की माने तो यह मैच हाई स्कोरिंग रहने वाला है. टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ज्यादा बेहतर होगा क्योंकि मैच से पहले बारिश का अंदेशा है. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच करो या मरो जैसा होगा क्योंकि वह पहला वनडे हारकर 1-0 सा पिछड़ रहे हैं. अगर वह दूसरा वनडे भी हार जाते है तो वह एकदिवसीय सीरीज भी हार जायेगें.

ALSO READ:IPL 2023: RCB ने खिताब जीतने के लिए चली तगड़ी चाल, आईपीएल से 12 दिन पहले इस खिलाड़ी की कराई टीम में एंट्री, 1 ओवर में बदल देता है पूरा मैच

Published on March 19, 2023 9:21 am