ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को हो गई। अब टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। बीमारी की वजह से शुभमन गिल का खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

डेंगू की चपेट में आए शुभमन गिल

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि धाकड़ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बीमारी की वजह से शुरुआती मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब से बल्लेबाज चेन्नई पहुंचे हैं उन्हें बुखार आ रहा है।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें डेंगू की जांच कराने की सलाह दी है। माना जा रहा है कि अगर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वह टीम इंडिया के शुरुआती मुकाबलों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। फिलहाल खिलाड़ी की मेडिकल रिपोर्ट्स का इंतजार हो रहा है।

हेड कोच ने दिया बड़ा अपडेट

इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने युवा बल्लेबाज की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बताया कि मैच शुरु होने में अभी वक्त है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम गिल की देखभाल में लगी हुई है।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि,

“अभी मैच होने में 72 घंटे बाकी है। हम शुभमन गिल का आखिरी वक्त तक इंतजार करेंगे। फिलहाल उनके खेलने के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। मेडिकल टीम निगरानी कर रही है। उम्मीद है कि वह मैच से पहले पूरी तरह ठीक हो जाएंगे।”

ये खिलाड़ी करेगा कप्तान के साथ ओपनिंग

अब सवाल ये उठता है कि शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में  टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कौन करेगा? किस खिलाड़ी को कप्तान अपना ओपनिंग पार्टनर बनाएंगे? इस सवाल के जवाब में पहला नाम स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का आता है। कप्तान उन्हें सलामी बल्लेबाजी का मौका दे सकते हैं।

ईशान किशन की प्रतिभा किसी से छिपी नहीं हैं। उनके हालिया प्रदर्शन पर गौर करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी का बल्ला आग उगलता नज़र आया था। वहीं, एशिया कप में भी ईशान किशन ने दमदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, उन्हें ओपनिंग के बजाए मिडिल ऑर्डर में उतारा गया था।

ईशान किशन ने अपने अब तक के करियर में  25 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 44.30 के औसत से 886 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में युवा बल्लेबाज के नाम 1 शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं।

ALSO READ: IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारतीय टीम का पहला ही मैच