IND vs AUS ODI: पहले वनडे के लिए भारत की 11 सदस्यीय टीम आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज अब समाप्त हो चुकी है, जिसमें भारतीय टीम ने 2-1 से विजय प्राप्त की है इसके बाद अब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यह श्रंखला काफी ज्यादा रोमांचक होने वाली है।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया से ही है, ऐसे में यह मुकाबला काफी दमदार होने वाला है। इसके लिए क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चलिए बताते हैं।

रोहित शर्मा नहीं बल्कि हार्दिक करेंगे कप्तानी

वनडे सीरीज में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको आराम दिया जा रहा है। जो भी लगातार टेस्ट मुकाबला खेल चुके हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का आखिरी मुकाबला 5 दिन तक चला था जिसके बाद आराम करने के लिए दिन काफी कम है।

पहले वनडे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की सलामी जोड़ी के रूप में गिल और ईशान किशन दिखाई दे सकते हैं। नंबर तीन पर पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव का दिखाई देना लगभग तय है।

श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट का नहीं हुआ ऐलान

बात अगर नंबर पांच की करें तो नंबर पांच पर केएल राहुल का दावा काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। आपको को बता दें कि केएल राहुल इस समय काफी घटिया फॉर्म में है लेकिन उन्हें मौका मिल सकता है, क्योंकि अभी तक अय्यर के चोटिल होने के बाद किसी भी तरीके क्या कोई भी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। नंबर 6 पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे वही जडेजा को नंबर 7 पर उतार सकते हैं।

Read More : IND vs AUS: भारतीय टीम पर टूटेगा नई मुसीबतों का पहाड़, ऑस्ट्रेलियाई टीम में हो रही है टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

बात अगर गेंदबाजी की करें तो इसमें ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। क्योंकि वह एक गेंदबाज के साथ-साथ एक बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं कुलदीप यादव को मौका मिलना लगभग तय है, वहीं मोहम्मद सिराज और शमी को भी इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज सिराज।

Read More : Team India: विराट नहीं, ये बल्लेबाज तोड़ सकता है सचिन के शतकों का विश्व रिकॉर्ड, इस बल्लेबाज को गेंद डालते से भी डरते हैं गेंदबाज

Exit mobile version