AXAR PATEL AND RAVINDRA JADEJA

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज चेन्नई में समाप्त हो जाएगी। जहां सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज़ में अब तक दो एकदिवसीय मैच खेले गए। इन दो मैचों में कई करिमाशाई प्रदर्शन देखने को मिले। यदि यह खिलाड़ी अपने उन्हीं प्रदर्शन को चेन्नई में भी दोहराते हैं, तो उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिल सकता है। आईये जानते हैं इन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीत सकते हैं।

1.मिचेल स्टार्क

इस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने गेंदबाजी में जमकर आग उगली है। उन्होंने अब तक दो पारियों में 9 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने पहले मैच में 4 विकेट हासिल किए थे।

इसके बाद दूसरे एकदिवसीय मैच में 5 विकेट लेकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यदि वह अंतिम एकदिवसीय मैच में अपनी गेंद से आग उगलते हैं, तो वह मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीत सकते हैं।

2.मिचेल मार्श

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मिचेल मार्श इस सीरीज में अब तक अपने बल्ले से खूब रन बटोरे हैं। उन्होंने दोनों एकदिवसीय मैचों में जमकर रन बनाए हैं। पहले एकदिवसीय मैच में जब सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। उस दौरान उन्होंने 81 रनों की पारी खेली।

इसके बाद दूसरे एकदिवसीय मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में नाबाद 63 रन बनाए और टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई। अब यदि तीसरे एकदिवसीय मैच में एक फिर रन बनाते हैं तो वह मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीत सकते हैं।

ALSO READ:‘पार्ट टाइम विकेटकीपर..’ गौतम गंभीर ने केएल के जगह इस विकेटकीपर बल्लेबाज को WTC फाइनल में जगह देने की कही बात

3. रवीन्द्र जडेजा

भारत की ओर से आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इस सीरीज़ में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मैच में 47 रनों की नाबाद पारी खेली और गेंद से 1 विकेट हासिल किया था। उन्हें मैच में उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

इसके बाद दूसरे एकदिवसीय मैच में 16 रन बनाए थे। यदि तीसरे एकदिवसीय मैच में वें आलराउंडर प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिल सकता है।

ALSO READ: यूपी वारियर्स की जीत से RCB को हुआ नुकसान WPL 2023 के प्लेऑफ में पहुंची ये 3 टीमें, तो खत्म हुआ इन 2 टीमों का सफर

Published on March 21, 2023 9:15 am