W W W W मोहम्मद शमी ने अभ्यास मैच में ही रच दिया इतिहास अंतिम 4 गेंदों पर झटके 4 विकेट, देखें वीडियो
W W W W मोहम्मद शमी ने अभ्यास मैच में ही रच दिया इतिहास अंतिम 4 गेंदों पर झटके 4 विकेट, देखें वीडियो

IND VS AUS : आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलने वाला है। 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया ने 6 रन से जीत दर्ज की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मैच काफी रोमांचक रहा। मोहम्मद शमी ने अंतिम गेंद में अंतिम विकेट के साथ टीम इंडिया को 6 रन से जीत दिलाई।

मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर जोकि खिलाड़ी का पहला ओवर था, तीन विकेट चटका दिए। मोहम्मद शमी के इस कारनामे के बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मोहम्मद शमी ने एक ओवर में लिए तीन विकेट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वॉर्म अप मैच में अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी अपना पहला ओवर डालने क्रीज पर आय। इस समय ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनो के लिए ही मैच काफी रोमांचक था। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर में तीन विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई।

याद दिला दें, मोहम्मद शमी को टीम इंडिया स्क्वाड में जसप्रीत बुमराह के स्थान कर शामिल किया है। खिलाड़ी ने पिछले एक साल से टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है।

Also Read : टी20 विश्व कप के बाद संन्यास का ऐलान करेंगे विराट कोहली? बचपन के कोच ने खोला राज

20वे ओवर में मोहम्मद शमी ने विरोधियों के हाथ से जीत छीन की। दरअसल मैच के आखिरी दो ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को 16 रनों की जरूरत थी और हाथ में 6 विकेट बचे थे। लेकिन हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी ने दो ओवर में मैच पलट दिया।

19वें ओवर में 5 रन देकर कप्तान आरोन फिंच का एक बड़ा विकेट लिया। जिसके बाद 20वां मोहम्मद शमी ने फेका। इस ओवर में एक रनआउट के साथ 4 विकेट गिरे। मोहम्मद शमी ने एक ओवर में 4 रन देकर तीन विकेट लिए।

कप्तान रोहित ने बताया क्यों दिया शमी को एक ओवर

मोहम्मद शमी को एक ओवर गेंदबाजी का मौका मिला। अंत के एक ओवर में मोहम्मद शमी ने चार रन देकर तीन विकेट लिए। कैप्टन रोहित शर्मा ने बताया कि

“उनकी अच्छी साझेदारी थी और इसने हम पर दबाव डाला। वह (शमी) लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। उसे एक चुनौती देना चाहता था और उसे अंतिम ओवर फेंकने देना चाहता था, और आपने देखा कि उसने क्या किया”।

Also Read : टी20 विश्व कप 2007 खेलने वाले ये 3 खिलाड़ी 2022 में भी टी20 विश्व कप का होंगे हिस्सा, लिस्ट में 2 भारतीय